scriptB.Sc में फेल होने पर छात्रा ने ट्रेन के सामने कूदकर दे दी जान, सुसाइडल नोट में लिखा मुझे माफ कर देना मां… | After fail in B.Sc, the student jumped in front of the train | Patrika News

B.Sc में फेल होने पर छात्रा ने ट्रेन के सामने कूदकर दे दी जान, सुसाइडल नोट में लिखा मुझे माफ कर देना मां…

locationदुर्गPublished: Jul 20, 2019 10:45:59 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

बीएससी (B.sc) की एक छात्रा ने फेल होने पर ट्रेन (Train)से कटकर आत्महत्या(Suicide) कर ली। मृतक छात्रा का शव मोहालाइ शिवनाथ रेलवे ब्रिज के पास ट्रैक पर मिला। (Durg news)

B.Sc

पहले लड़की ने किया सुसाइड

दुर्ग. बीएससी (B.sc) की एक छात्रा ने फेल होने पर ट्रेन (Train)से कटकर आत्महत्या(Suicide) कर ली। मृतक छात्रा आदर्श नगर कैम्प-1 भिलाई निवासी खुशबू गुप्ता (19) का शव मोहालाइ शिवनाथ रेलवे ब्रिज के पास ट्रैक पर मिला। पुलिस को ट्रैक पर शव पड़े होने की सूचना शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे मिली। तब छात्रा की पहचान नहीं हुई थी। पुलिस यह मान रही थी कि यह आसपास के किसी गांव की युवती का शव है। पहचना न होने पर शव को मारच्र्यूरी में रखवा दिया था। बाद में मृतका की पहचान खुशबू गुप्ता के रुप में हुई।
(Durg news)

Read more: पांच सौ रुपए नहीं दिए तो बुजुर्ग पिता को बेटों ने पीटा, बहू ने ससुर को सिलबट्टे से मारा, बिखरते रिश्ते

आधी रात घर से निकल गई थी छात्रा
परिजन ने पुलिस को बताया कि खुशबू बीएससी की छात्रा थी। फे ल हो जाने के कारण वह परेशान रहने लगी थी। गुरुवार की रात वह घर से निकल गई थी। आसपास के क्षेत्र में ढूढने के बाद भी नहीं मिलने पर सुबह छावनी थाना में सूचना दी थी। इसी सूचना के आधार पर पुलिस परिजन तक पहुंची। पुलगांव पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराने के बाद परिजन को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि छात्रा के परिजन का बयान बाद में लिया जाएगा।
Read more: घोर कलयुग, बर्थ डे मनाकर घर लौट रहे पुलिस जवान को सरेआम नकाबपोशों ने लूटा

सुसाइडल नोट लिखा था
पुलिस को परिजन ने बताया कि खुशबू ने घर से निकलने से पहले सुसाइडल नोट छोड़ा है। जिसमें फेल होने की वजह से आत्मघाती कदम उठाने का जिक्र किया है। पुलिस ने पत्र को जब्त कर लिया है। पत्र पढऩे के बाद से परिजन परेशान रहे थे। तमाम जान पहचान व रिश्तेदारों के घर पतासाजी की। शहर के कई रास्तों में भी खोजबीन की। कहीं पता नहीं चला। (Durg news)
हीनभावना नहीं आने दें
डीआईजी रतन लाल डांगी ने कहा कि बच्चों को प्यार दीजिए, उसका आत्मविश्वास बढ़ाइए। अगर फेल हो गए हैं तो उनको सपोर्ट करिए ताकि वह दोगुने क्षमता से तैयारी करने के लिए प्रेरित हो। अति महत्वकांक्षा अवसाद को जन्म देती हैं। यह बिल्कुल उचित नहीं है। डीआईजी डांगी बच्चों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए लगातार सोशल मीडिया में पोस्ट लिखते रहते हैं। (Durg news)
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो