scriptपुलिस के खिलाफ गुस्सा सड़क पर उतरे अधिवक्ता जी ई रोड को किया आधा घंटा जाम | Angry against the police, half an hour jammed the advocate GE Road on the road | Patrika News

पुलिस के खिलाफ गुस्सा सड़क पर उतरे अधिवक्ता जी ई रोड को किया आधा घंटा जाम

locationदुर्गPublished: Nov 02, 2019 12:52:53 pm

Submitted by:

Nahid Shekh Samir

दुर्ग.खुर्सीपार पुलिस द्वारा छेडख़ानी के मामले में बिना आधार एफआईआर करने और गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेश करने लेटलतीफ करने पर अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया।पचास से भी अधिक अधिवक्ताओं ने शुक्रवार शाम 4.30 बजे पटेल चौक पर खड़े होकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। आंदोलन को देखने के बाद खुर्सीपार पुलिस आनन फानन संदेहियों को न्यायालय में प्रस्तुत किया। इसके बाद ही मामला शांत हुआ.

durg patrika

अधिवक्ताओं ने शुक्रवार शाम 4.30 बजे पटेल चौक पर खड़े होकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया.

दुर्ग.खुर्सीपार पुलिस द्वारा छेडख़ानी के मामले में बिना आधार एफआईआर करने और गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेश करने लेटलतीफ करने पर अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया।पचास से भी अधिक अधिवक्ताओं ने शुक्रवार शाम 4.30 बजे पटेल चौक पर खड़े होकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। आंदोलन को देखने के बाद खुर्सीपार पुलिस आनन फानन संदेहियों को न्यायालय में प्रस्तुत किया। इसके बाद ही मामला शांत हुआ।

आंदोलन कारी अधिवक्ताओं का कहना था कि खुर्सीपार पुलिस अधिवक्ता त्रिभूवन लाल चौधरी व उसके दो बेटे अभितेश व अभिलेश को सुबह 11 बजे से गिरफ्तार कर थाना में रखी थी। गिरफ्तारी के बाद नियमत: पुलिस को संदेहियों को न्यायालय में प्रस्तुत करना चाहिए, लेकिन पुलिस न्यायालय में प्रस्तुत नहीं कर रही थी। बार बार संपर्क करने के बाद भी पुलिस कई तरह की बहाने बना रही थी। इसी बात को लेकर अधिवक्ता सदस्य एक जुट हुए और नारेबाजी करते हुए पटेल चौक पहुंचे। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अधिवक्ताओं ने जीईमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। पुलिस के उच्च अधिकारियों की समझाईश के बाद मामला जैसे तैसे शांत हुआ। हालाकि न्यायालय ने बचाव पक्ष की दलील सुनने के बाद न्यायालय ने संदेहियों को जमानत पर रिहा कर दिया।

एकपक्षीय कार्रवाही
वरिष्ठ अधिवक्ता त्रिभुवन लाल चौधरी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह कुछ लोग उनके निवास के सामने सड़क किनारे पौध रोपण कर रहे थे। मुरमी मार्ग पर पौध रोपण नहीं करने की बात को लेकर मामूली बहस हुई थी। इसके बाद उनका परिवार शांत हो गया।थोड़ी देर बाद कुछ लोगों ने घर आकर मारपीट की। जिसकी शिकायत उन्होंने थाना पहुंचकर की थी, लेकिन बाद में मालूम हुआ कि उनकी शिकायत को नजरअंदाज कर छेडख़ानी की धारा के तहत पुलिस ने उलटा एफआआईर कर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो