एंटी करप्शन ब्यूरो के कांस्टेबल ने बुलेट के लिए पत्नी को सताया, मायके से पैसा नहीं लाई तो निकाल दिया घर से

रायुपर एंटी करप्शन ब्यूरो में पदस्थ आरक्षक ने अपनी पत्नी को प्रताडि़त कर घर से निकला दिया। पीडि़ता ने पुलिस में शिकायत कर आरोप लगाया कि बुलेट खरीदने के लिए मायके से पैसे लाने दबाव बना रहे थे।

By: Dakshi Sahu

Published: 03 Apr 2021, 10:44 AM IST

भिलाई. रायुपर एंटी करप्शन ब्यूरो में पदस्थ आरक्षक ने अपनी पत्नी को प्रताडि़त कर घर से निकला दिया। पीडि़ता ने पुलिस में शिकायत कर आरोप लगाया कि बुलेट खरीदने के लिए मायके से पैसे लाने दबाव बना रहे थे। जब वह नहीं लाई तो उसे प्रताडि़त कर लॉकडाउन के बीच घर से निकाल दिया। महिला थाना पुलिस ने मामले में पहले काउंसलिंग की। जब बात नहीं बनी तब आरोपी पति, सास और ससुर के खिलाफ धारा 498ए के तहत जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

आरक्षक ने की थी महिला से शादी
महिला थाना पुलिस ने बताया कि मानसरोवर कालोनी भिलाई-3 निवासी 27 वर्षीय नवविवाहिता का विवाह 22 मार्च को 2019 को हरिनगर कातुलबोर्ड दुर्ग निवासी रायपुर एंटी करप्शन ब्यूरो में पदस्थ आरक्षक के साथ हुई। शादी के बीच उपहार स्वरुप पीडि़ता के परिजनों ने आवश्यक सामान, सोने चांदी के जेवरात और नगद राशि दी। शादी के एक माह बाद से पति और सास छोटी छोटी बातो पर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे। यह उलाहना देने लगे कि उसके पिता ने शादी के दौरान सस्ता सामान दिया है। पीडि़ता प्राइवेट स्कूल में टीचर है, जो वेतन उसने मिलता था उसकी मांग करने लगे। इसके बाद भी जब संतुष्टि नहीं हुई तो बुलेट खरीदने के बहाने मायके से पैसे की मांग करने लगे। यह धमकी दी कि ससुराल में उनकी शर्तों के अनुसार रहना पड़ेगा। नहीं तो घर से भाग दिया जाएगा। जब मायके से पैसा लाने से मना कर दिया तो प्रताडि़त करने लगे। इतना ही नहीं मारपीट करने लगा। लॉकडाउन में घर से निकाल दिया गया।

बाइक सवार ने सामने से मारी ठोकर, पैर टूटा, अस्पताल में भर्ती
धमतरी से घर लौटते युवक की सड़क हादसे में पैर फैक्चर हो गया। शिकायत पर पुलिस ने बाइक चालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। अमलेश्वर थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम सांकरा निवासी राकेश पारधी (26 वर्ष)दु कान का सामान खरीदने के लिए धमतरी गया था। लौटते समय रात हो गई। रायपुर तरफ से आ रहे बाइक सवार ने लापरवाही पूर्वक सामने से ठोकर मार दिया। उसके पैर में गंभीर चोट आई। एम्बुलेंस की मदद से मेकाहारा अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे भर्ती नहीं लिया गया। फिर उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि राकेश के दाहिना पैर की हडडी टूट गई है। उसका प्लास्टर कराया गया।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned