scriptधर्मांतरण को लेकर दुर्ग में जमकर बवाल, बजरंगियों ने घेरा थाना, कहा विशेष धर्म के लोग पैसों का लालच देकर तोड़ रहे परिवार | Bajrang Dal demonstrated in Durg district on conversion | Patrika News

धर्मांतरण को लेकर दुर्ग में जमकर बवाल, बजरंगियों ने घेरा थाना, कहा विशेष धर्म के लोग पैसों का लालच देकर तोड़ रहे परिवार

locationदुर्गPublished: Jul 28, 2021 01:33:18 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मोहन नगर पुलिस थाना में प्रदर्शन कर दोषी पादरी, उसकी पत्नी व बच्चों को गिरफ्तार कर अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की।

धर्मांतरण को लेकर दुर्ग में जमकर बवाल, बजरंगियों ने घेरा थाना, कहा विशेष धर्म के लोग पैसों का लालच देकर तोड़ रहे परिवार

धर्मांतरण को लेकर दुर्ग में जमकर बवाल, बजरंगियों ने घेरा थाना, कहा विशेष धर्म के लोग पैसों का लालच देकर तोड़ रहे परिवार

दुर्ग. धर्म परिवर्तन के कथित मामले के खिलाफ बजरंग दल ने मंगलवार को मोहन नगर पुलिस थाना में प्रदर्शन कर दोषी पादरी, उसकी पत्नी व बच्चों को गिरफ्तार कर अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की। प्रदर्शन में धर्म परिवर्तन से पीडि़त जयंती नगर निवासी साहू परिवार के सदस्य भी शामिल हुए और आपना आक्रोश ज़ाहिर किया। प्रदर्शन बजरंग दल के प्रदेश संयोजक रतन यादव के नेतृत्व में किया गया।
पुलिस के सामने किया प्रदर्शन
प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि अगर पीडि़त परिवार को धर्मांतरण कराने वाले तत्वों के चुंगल से जल्द बाहर नहीं निकाला गया, तो बजरंगी मामले को लेकर उग्र आंदोलन करेंगे। सीएसपी विवेक शुक्ला और मोहन नगर पुलिस थाना प्रभारी को मामले से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा गया। सीएसपी शुक्ला ने प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिलाया कि मामले की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। प्रदर्शन में बजरंग दल के जिला संयोजक अपूर्व सिंह, राकेश शिंदे, जिला सहसंयोजक मयंक उमरे, बंटी पवार, रवि भारती, दीपक यादव, अखाड़ा प्रमुख रघुवीर साहू, सत्संग प्रमुख विनय यादव, छात्र संघ प्रमुख कुशल तिवारी, नगपुरा प्रखंड प्रमुख कुलेश्वर साहू , अंडा प्रखंड प्रमुख लक्ष्मण भाई मौजूद थे।
धर्मांतरण से बिखर गया साहू परिवार
बजरंग दल के प्रदेश संयोजक रतन यादव ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ में खास धर्म को मानने वाले कुछ लोग गरीब परिवारों को आर्थिक प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण करवा रहा हैं। इस धर्मांतरण का दुर्ग शहर प्रमुख केंद्र बना हुआ है। धर्मांतरण की ऐसी घटना मोहन नगर थानांतर्गत क्षेत्र जयंती नगर में सामने आई है। यहां के साहू परिवार की एक महिला व उसके एक बच्चे को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया गया है। महिला व बच्चे के धर्मांतरण उपरांत साहू परिवार बिखर गया हैं। अब वह महिला अपने पति से तलाक और संपत्ति में हिस्सेदारी मांग रही हैं। महिला को घर वापस लौटने कहने पर वह पति व परिवार के अन्य सदस्यों को मारपीट, जान से मारने, दहेज प्रताडऩा जैसे झूठे प्रकरण में फंसाकर जेल भिजवा देने की धमकी देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो