scriptBeing pressurized to vacate the house | 35 साल से जमीन पर काबिज बुजुर्ग को मकान से बेदखल करने बनाया जा रहा दबाव | Patrika News

35 साल से जमीन पर काबिज बुजुर्ग को मकान से बेदखल करने बनाया जा रहा दबाव

कलेक्टर जनदर्शन में एक बुजुर्ग ने कलेक्टर के समक्ष अपना आवेदन रखा। उनका कहना था कि उन्होंने अपनी जमीन का कुछ हिस्सा 35 साल पहले विक्रय किया था और शेष बचे छोटे से हिस्से में झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं। अब इतने बरसों बाद जिसे प्लाट बेचा था, वो जगह छोडऩे को लेकर दबाव डाल रहा है। कलेक्टर ने एसडीएम को संबंधित प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए और जांच उपरांत नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश भी दिए। उन्होंने बुजुर्ग को आश्वस्त किया कि प्रकरण की जांच के निर्देश दिए गए हैं। शीघ्र इसका प्रतिवेदन आ जाएगा।

दुर्ग

Published: November 08, 2021 11:11:00 pm

दुर्ग. पांच दिन की दीवाली अवकाश के बाद सोमवार को सरकारी दफ्तर खुले। सोमवार को कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जनदर्शन लगाकर लोगों की फरियाद सुनी। इसमें आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों ने कलेक्टर के समक्ष समस्याओं व शिकायतों से संबंधित आवेदन सौंपकर निराकरण की मांग की। इस पर कलेक्टर ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर आवेदनों का निराकरण किया। सोमवार को सौंपे गए अधिकांश आवेदन भूमि विवाद से संबंधित रहे। साथ ही राजस्व मामलों, राशन कार्ड आदि से संबंधित आवेदन भी सौंपें।
35 साल से जमीन पर काबिज·बुजुर्ग को मकान से बेदखल करने बनाया जा रहा दबाव
कलेक्टर जनदर्शन में फरियाद लगाते बुजुर्ग

बेटे ने किया पिता के मकान पर क्लेम
हाउसिंग बोर्ड के एक मकान का प्रकरण भी कलेक्टर के समक्ष आया। इसमें आवेदनकर्ता ने बताया कि उसके पिता ने मकान बनवाया था जिसमें आधा पैसा उसने लगाया था। पिता का स्वर्गवास हुआ जिसके पश्चात् मकान छोटे भाई के नाम पर था। छोटे भाई का भी स्वर्गवास हुआ। छोटे भाई के स्वर्गवास के पश्चात एक महिला ने पत्नी होने का क्लेम करते हुए नामांतरण के लिए आवेदन लगाया हुआ है।

छोटे भाई की पत्नी का पता नहीं
आवेदक का कहना है कि उनके संज्ञान में छोटे भाई की पहली पत्नी वैध थी परंतु दोनों कुछ समय बाद एक साथ नहीं रहते थे। उनका तलाक हुआ है कि नहीं इसकी जानकारी उनके पास नहीं है परंतु यदि भाई की पहली पत्नी का तलाक हुआ है तो तलाक का प्रमाणपत्र प्रस्तुत किया जाए और दूसरी महिला जो कि उनके छोटे भाई की पत्नी होने का दावा कर रही है उसके नामांतरण पर रोक लगाने का आग्रह भी किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंजूतों पर भी लगा दिया तिरंगा, अमेजन पर होगी एफआईआरRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.