scriptBSP यूनियन नेता के 20 हजार वसूली के मामले में आया नया मोड़ | Bhilai: Bhilai steel plant | Patrika News

BSP यूनियन नेता के 20 हजार वसूली के मामले में आया नया मोड़

locationदुर्गPublished: Jul 26, 2017 04:22:00 pm

बुधवार को शाम 5.30 बजे वे सीएसपी विरेंद्र सतपथी से इस मामले में जांच कर जो भी दोषी है, उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

Bhilai steel plant

Bhilai steel plant

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र की मान्यता प्राप्त यूनियन सीटू के पूर्व उपाध्यक्ष लखविंदर सिंह ने आरोप लगाया था, कि अध्यक्ष एसपी डे के कहने पर खुद उन्होंने बीएसपी के दो अधिकारियों से करीब दो वर्ष पहले 20,000 रुपए वसूली कर अध्यक्ष को दिए थे।

वे दोनों अधिकारियों के नाम का भी खुलासा आने वाले दिनों में कर देंगे। इस आरोप से सीटू के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी नाराज हैं। बुधवार को शाम 5.30 बजे वे सीएसपी विरेंद्र सतपथी से इस मामले में जांच कर जो भी दोषी है, उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

यह है मामला
सीटू के उपाध्यक्ष लखविंदर सिंह ने खुलासा किया था कि सीटू अध्यक्ष ने उनको दो अधिकारियों के पास वसूली के लिएभेजा। इस तरह से वे पदाधिकारियों का इस्तेमाल करते हैं। इसके बदले वे जिम्मेदार पद देने का लालच देते हैं। वसूली के कोई आड़े आता है, तो उसके खिलाफ षड्यंत्र रचते हुए उसे यूनियन में प्रताडि़त करने से नहीं चूकते।

अध्यक्ष के इशारे पर ऐसे लोगों के खिलाफ जांच और शिकायत पत्र आम बात है। आवाज उठाने वालों को यूनियन से बाहर करने और अलग थलग करने के षड्यंत्र रचे जाते हैं।जिसका ऑडियो टेप भी उनके पास है।

वीडियो में भी है यूनियन के उच्चापदाधिकारी
उन्होंने कहा कि एक वीडियो भी जारी होगा, जिसमें सीटू के उच्चापदाधिकारी के नाम का खुलासा करेंगे। संयंत्र में रुपएवसूली किस तरह से किया जा रहा है। यह भी संयंत्र कर्मियों के सामने होगा। पूरे प्रकरण में एसपी डे ने रुपएवसूली करवाए जाने की बात को सिरे से खारिज किया है।उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाले पर मानहानि का मुकद्दमा भी किया जाएगा।

सीटू के महासचिव डीवीएस रेड्डी ने बताया कि इस मामले में जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाईकरने की शिकायत सीएसपी से बुधवार को शाम में की जाएगी।दो अधिकारियों से पूर्वउपाध्यक्ष ने रुपएलेना स्वीकार किया है।यह भी अपराधनहीं है।पुलिस को अब करना है जांच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो