scriptबीएसपी में फिर हादसा: ठेका श्रमिक ऊपर से और बीएसपी कर्मी सीढ़ी से गिरा, एक आईसीयू में भर्ती | Bhilai: Incident in Bhilai steel plant | Patrika News
दुर्ग

बीएसपी में फिर हादसा: ठेका श्रमिक ऊपर से और बीएसपी कर्मी सीढ़ी से गिरा, एक आईसीयू में भर्ती

एसएमएस-थ्री में गुरुवार
को एक ठेका श्रमिक ऊपर से गिरकर घायल हो गया। वहीं प्लेट मिल में सीढ़ी से
गिर जाने से एक नियमित कर्मचारी के हाथ-पैर में गंभीर चोट लगी।

दुर्गJul 13, 2017 / 05:43 pm

Satya Narayan Shukla

Incident in Bhilai steel plant

Incident in Bhilai steel plant

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 (एसएमएस-थ्री) में गुरुवार को एक ठेका श्रमिक ऊपर से गिरकर घायल हो गया। वहीं प्लेट मिल में सीढ़ी से गिर जाने से एक नियमित कर्मचारी के हाथ-पैर में गंभीर चोट लगी। दोनों को पहले संयंत्र के मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टन-09 में दाखिल कराया गया है। ठेका श्रमिक को सेक्टर-09 के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) सेक्टर-दाखिल किया गया है वहीं नियमित कर्मचारी का एच-0 में उपचार जारी है।

रेलिंग टूटने से गिरा ठेका श्रमिक

संयंत्र प्रबंधन एसएमएस-थ्री के काम को तेजी से पूरा करने में जुटा है। गुरुवार को सुबह 11 बजे कालांदि चरण बेहरा 22 साल ऊपर में काम कर रहा था। इस बीच रेलिंग टूट गई, वह 13 फीट ऊपर से सीधे नीचे गिरा। घायल ठेका श्रमिक को उठाकर एंबुलेंस से कर्मचारी मेन मेडिकल पोस्ट-2 (एमएमपी-2) पहुंचे।

Read this: SAIL BSP: ब्लॉस्ट फर्नेस हादसा, झुलसे 8 लोगों में से तीन की स्थिति गंभीर

सिर, मुंह में लगी है चोट

ठेका श्रमिक को जब एमएमपी-2 में लेकर पहुंचे, तो चिकित्सक ने देखा कि बेहरा के सिर, मुंह में गंभीर चोट लगी है। घायल को तुरंत सेक्टर-9 हॉस्पिटल के लिए रेफर किया गया। घायल ठेका कंपनी एसआर प्रोजेक्ट इंडिया लिमिटेड का श्रमिक है। यह ठेका कंपनी किसी बाबा मुनी व्यक्ति की बताई जाती है।

Read this: BSP में फिर बड़ा हादसा: गर्म भाप से अफसर सहित चार कर्मी झुलसे

प्लेट मिल का कर्मचारी सीढ़ी से गिरा

भिलाई इस्पात संयंत्र के प्लेट मिल में काम करने वाला नियमित कर्मचारी अरमान बेग 53 साल गुरुवार को दोपहर 12 बजे सीढ़ी से गिर गया। अरमान के दाएं हाथ में गंभीर चोट लगी। घायल बीएसपी कर्मचारी को पहले एमएमपी-2 लेकर गए, वहां से सेक्टर-9 रेफर किया गया। जहां एच-जीरो में दाखिल कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो