प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी के लिए मिशन 108 को बनाया इन युवाओं ने हथियार

प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी को लेकर नारी शक्ति स्वाभिमान मंच वृहद मुहिम चला रहा है। शराब बंदी की इस मुहिम में आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड की हस्तियां भी जुड़ रही है।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 06 Dec 2016, 10:50 AM IST

भिलाई.कहीं बच्चों ने खोया बचपन, कहीं मायुसियों के साए में बीता रहा जीवन कुछ ऐसी ही है नशे की दुनिया साहब....जी हां नशा जिसके कारण आज हमारा समाज आगे बढऩे की बजाए इसके आगोश में डूबता ही जा रहा है। आज समाज के के हर वर्ग के लोग खासकर मजदूर व युवा वर्ग पर शराब हावी है। दिनों दिन इसके गर्त में धसते जा रहे हैं। लोग अपने जीवन के मूल लक्ष्य से ही भटक गए हैं। ऐसे में प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी को लेकर नारी शक्ति स्वाभिमान मंच वृहद मुहिम चला रहा है। शराब बंदी की इस मुहिम में आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड की हस्तियां भी जुड़ रही है।

पूर्ण शराब बंदी की मुहिम
संस्था का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ में पूर्ण रूप से शराब बंदी कराना है। इसी उद्देश्य को लेकर भिलाई में विगत दिनों बैठक आयोजित हुई। इसमें प्रमुख रूप से नारी शक्ति स्वाभिमान मंच के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. प्रिया शरण त्रिपाठी, मुम्बई से आए बॉलीवुड फिल्म मेकर श्रीराम डाल्टन, अमीर हाशमी शामिल हुए। इस दौरान प्रदेशभर में शराब बंदी के लिए चलाए जाने वाले आंदोलन व लोगों को जागरूक करने कार्यों योजनाओं को लेकर चर्चा हुई।

तबाह हो रही जिंदगी
बॉलीवुड के फिल्म मेकर श्रीराम डाल्टन ने कहा कि आज भारत में आम शराब व नशा का कारोबार बहुत बढ़ गया है। जिसका सीधा प्रभाव लोगों के जीवन में हो रहा है। शराब व नशे के कारण देश में कई घर उजड़ गए हैं। खास कर युवाओं में शराब इस कदर हावी होता जा रहा है अब इसे बंद नहीं किया गया तो भविष्य में यह समाज को पूर्ण रूप से खोखला कर देगा। उन्होंने बिहार में शराब बंदी को सही फैसला बताते हुए छत्तीसगढ़ में शराब बंदी के लिए किए जा रहे नारी शक्ति स्वाभिमान मंच के साथ जुड़कर मुहिम में जुडऩा अपन सौभाग्य बताया। मंच के पं. प्रिया शरण त्रिपाठी ने बताया कि देश में सर्वाधिक शराब की खपत छत्तीसगढ़ में हो रही है। राज्य सरकार इस पर रोक लगाने कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

शराब बंदी में मिशन 108 होगा हमारा हथियार

कलाकार व फिल्म मेकर धमतरी के आमीर हाशमी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में इस मुहिम से स्कूल कॉलेज के युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके तहत मिशन-108 को बताते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शराब बंदी विषय पर 108 शॉट फिल्म बनाकर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसमें प्रत्येक स्कूल कॉलेज व अन्य युवाओं को शॉट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री आदि बनाकर इस फेस्टीवल में हिस्सा ले सकेंगे। फिल्मों के माध्यम से पूरे देश लोगों को जागरूक किया जाएगा।

Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned