scriptभाजपा, मंडल अध्यक्ष चुनाव में जमकर हंगामा, गुटबाजी के बीच चुनाव अधिकारी से दावेदारों ने की हाथापाई | BJP commotion in the election of Mandal president in Durg | Patrika News

भाजपा, मंडल अध्यक्ष चुनाव में जमकर हंगामा, गुटबाजी के बीच चुनाव अधिकारी से दावेदारों ने की हाथापाई

locationदुर्गPublished: Nov 03, 2019 12:16:43 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भाजपा (CG BJP Mandal president Election) में मंडल चुनाव को लेकर गुटबाजी बढ़ गई है। मंडल अध्यक्षों के चुनाव अब तक सर्वसम्मति से कराए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार गुटबाजी के कारण विवाद और तनातनी के हालात बन रहे हैं।

भाजपा, मंडल अध्यक्ष चुनाव में जमकर हंगामा, गुटबाजी के बीच चुनाव अधिकारी से दावेदारों ने की हाथपाई

भाजपा, मंडल अध्यक्ष चुनाव में जमकर हंगामा, गुटबाजी के बीच चुनाव अधिकारी से दावेदारों ने की हाथपाई

दुर्ग. भाजपा (Durg BJP) में मंडल चुनाव को लेकर गुटबाजी बढ़ गई है। मंडल अध्यक्षों के चुनाव अब तक सर्वसम्मति से कराए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार गुटबाजी के कारण विवाद और तनातनी के हालात बन रहे हैं। शहर के सिकोलाभाठा-पटरीपार मंडल में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दावेदारों के बीच तनातनी के साथ नौबत चुनाव अधिकारी के साथ हाथापाई तक आ गई थी। माहौल बिगड़ता देख चुनाव टालना पड़ा। जिलेे के दूसरे मंडलों में भी गुटबाजी और दावेदारों की लंबी फौज के कारण वरिष्ठों को सर्वसम्मति के लिए जमकर पसानी बहाना पड़ रहा है।
Read more: निकाय चुनाव से पहले CG कांग्रेस में बड़े फेरबदल की तैयारी, बदले जाएंगे सभी जिलाअध्यक्ष, ये शहर बनेगा कमेटी का 28 वां जिला….

बुलाई गई थी कार्यकर्ताओं की बैठक
भाजपा संगठन के दूसरे चरण में मंडल अध्यक्षों के चुनाव कराए जा रहे हैं। एक दिन पहले सिकोलाभाठा-पटरीपार मंडल में भी मंडल अध्यक्ष के चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई थी। पार्टी आलाकमान के निर्देश के मुताबिक यहां सर्वसम्मति से चुनाव कराने के लिए चुनाव अधिकारी वरिष्ठ भाजपा नेता कांतिलाल बोथरा, पर्यवेक्षक के रूप में पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना व महापौर चंद्रिका चंद्राकर भी मौजूद थे।
Read more: निगम चुनाव की उल्टी गिनती, आरक्षण की रेस से बाहर हुए नेता जी तो पत्नी को लांच कर दिया पोस्टरों में….

सर्वसहमति के बजाय होती रही धक्का-मुक्की
मंडल अध्यक्ष के लिए मनमोहन शर्मा, नरेश तेजवानी, दिलीप साहू, लुकेश बेलचंदन ने दावेदारी प्रस्तुत की थी। वरिष्ठ नेता पूर्व की तरह चारों दावेदारों को एक साथ बैठाकर किसी एक नाम पर सहमति के पक्ष में थे, लेकिन शर्मा के समर्थन में उपस्थित कार्यकर्ता बहुमत के आधार पर चुनाव पर अड़ गए। इस बात को लेकर सभी पक्षों ने शोर शराबा शुरू कर दिया।
चुनाव अधिकारी से धक्का-मुक्की
बताया जाता है कि इसी दौरान किसी ने चुनाव अधिकारी कांतिलाल बोथरा से धक्का-मुक्की कर दी। इसके बाद विवाद बढ़ गया और चुनाव टालनी पड़ी। मीडिया प्रभारी भाजपा सतीश समर्थ ने बताया कि भाजपा एक बड़ी पार्टी है। चुनाव में दावेदारी का अधिकार सभी कार्यकर्ताओं को है। वरिष्ठ नेता आम सहमति बनाने का प्रयास करते हैं। इसे गुटबाजी कहना उचित नहीं।
धमधा मंडल भी अटका, यहां 21 दावेदार
गुटबाजी के चलते शनिवार को धमधा मंडल अध्यक्ष का भी चुनाव नहीं हो पाया। यहां एक दो नहीं बल्कि 21 दावेदारों के नाम सामने आए। जिसके चलते समन्वय नहीं बन पाया, इसलिए अब सिकोलाभाठा-पटरीपार की तरह यहां के अध्यक्ष का भी फैसला जिला स्तरीय कमेटी में किया जाएगा। इसके अलावा रविवार को गंजपारा, जेवरा-सिरसा, लिटिया-बोरी, उतई व पाटन दक्षिणके मंडल अध्यक्ष का चुनाव होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो