scriptसरकार की जय हो: रिटायर्ड सैनिक भी लगा रहा कलेक्टोरेट का चक्कर | Capture of the retired soldier land | Patrika News

सरकार की जय हो: रिटायर्ड सैनिक भी लगा रहा कलेक्टोरेट का चक्कर

locationदुर्गPublished: Jul 24, 2018 10:55:34 pm

सेना के रिटायर्ड जवान ने मंगलवार को कलक्टर जनदर्शन में फरियाद लगाई। जवान ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर जमीन पर हक दिलाने की मांग की।

Durg patrika

देश की सीमा में तैनात सैनिक ने खरीदी थी जमीन, रिटायर होकर लौटा तो मिला दलालों का कब्जा

दुर्ग. भिलाई में बसने के इरादे से फतेहपुर उत्तर प्रदेश निवासी सेना के जवान ने कोहका में जमीन खरीदी। 10 साल बाद वह रिटायर होकर घर बनाने के मकसद से लौटा तो उसके पांव के नीचे से ही जमीन खिसक गई। इस बीच दलालों ने न सिर्फ जमीन पर जबरिया कब्जा कर लिया, बल्कि खाली करने के लिए कहने पर जान से मार देने की धमकी तक देने लगे। इससे आहत सेना के रिटायर्ड जवान ने मंगलवार को कलक्टर जनदर्शन में फरियाद लगाई। जवान ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर जमीन पर हक दिलाने की मांग की।
एक्स रैंक नायक रामसुमेर साहू पहुंचे कलक्टोरेट
कलक्टोरेट पहुंचे जवान एक्स रैंक नायक रामसुमेर साहू ने बताया कि उसने 4 अगस्त 1997 में विके्रता अब्दुल करीम सदर बाजार दुर्ग से कोहका स्थित खसरा नंबर 3171/२ का टुकड़ा 300 वर्गफीट और इसी से लगा हिस्सा 675 वर्गफीट जमीन खरीदकर रजिस्ट्री कराई थी। इस जमीन पर वह रिटायरमेंट के बाद घर बनाकर बसना चाहता था। सेना से रिटायर्ड होकर जब वह लौटा तो जमीन पर ऑफिस बनाकर जमीन दलाली करने वाले विक्रांत शुक्ला, राजू खान, राजू सिंह और याकूब खान का कब्जा पाया। इन लोगों ने जमीन को तार से घेरकर अपना मोबाइल नंबर के साथ बोर्ड लगा रखा है। जवान ने बताया कि कब्जा हटाने कहने पर उक्त लोगों द्वारा जान से मारने की धमकी तक दी जा रही है। उन्होंने ने जमीन पर कब्जा दिलाने और कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
शिक्षकों के संलग्नीकरण पर आपत्ति
जिला पंचायत के पूर्व सदस्य निशांत शर्मा ने शिक्षकों के संलग्नीकरण आदेश को रद्द करने की मांग जनदर्शन में की। उन्होंने बताया कि पाटन के महुदा मिडिल स्कूल में पदस्थ शिक्षक प्रफुल्ल चंद साहू (अंग्रेजी) का संलग्नीकरण मिडिल स्कूल पाटन में कर दिया गया है। इसी तरह सुशील कुमार सूर्यवंशी (विज्ञान) का संलग्नीकरण संकुल समन्वयक पद पर कर दिया गया है। इससे स्कूल में पढ़ाई प्रभावित हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो