scriptमहाशिवरात्रि का मेला देखकर लौट रहे चार दोस्तों की कार शिवनाथ नदी में गिरी, पानी में दम घुटने दो की मौत, दो को लोगों ने बचाया | Car falls into river in Rajanandgaon, two boys killed, two injured | Patrika News

महाशिवरात्रि का मेला देखकर लौट रहे चार दोस्तों की कार शिवनाथ नदी में गिरी, पानी में दम घुटने दो की मौत, दो को लोगों ने बचाया

locationदुर्गPublished: Feb 22, 2020 04:35:56 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

महाशिवरात्रि के दिन मोहारा में कार से मेला घूमने गए शहर के युवकों की कार अनियंत्रित होकर पुल के नीचे पानी में गिर गई। घटना में दो युवकों की मौत हो गई है।

महाशिवरात्रि का मेला देखकर लौट रहे चार दोस्तों की कार शिवनाथ नदी में गिरी, पानी में दम घुटने दो की मौत, दो को लोगों ने बचाया

महाशिवरात्रि का मेला देखकर लौट रहे चार दोस्तों की कार शिवनाथ नदी में गिरी, पानी में दम घुटने दो की मौत, दो को लोगों ने बचाया,महाशिवरात्रि का मेला देखकर लौट रहे चार दोस्तों की कार शिवनाथ नदी में गिरी, पानी में दम घुटने दो की मौत, दो को लोगों ने बचाया,महाशिवरात्रि का मेला देखकर लौट रहे चार दोस्तों की कार शिवनाथ नदी में गिरी, पानी में दम घुटने दो की मौत, दो को लोगों ने बचाया

राजनांदगांव. महाशिवरात्रि के दिन शुक्रवार को मोहारा में कार से मेला घूमने गए शहर के युवकों की कार अनियंत्रित होकर पुल के नीचे पानी में गिर गई। घटना में कुआं चौक नंदई निवासी दो युवकों की मौत हो गई है। वहीं दो युवक को मौके पर मौजूद लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाला है। बताया जा रहा है कि नंदई चौक के चार युवक कार में सवार हो कर मोहारा मेला गए हुए थे। इस दौरान कार सवार युवक पुराना पुल से नदी को पार कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार में सवार सभी युवक बातचीत में मग्न थे और कार अनियंत्रित होकर पुल के नीचे पानी में गिर गई। (Road accident in Chhattisgarh)
घटना में कार में सवार नंदई कुआं चौक निवासी शुभम देवांगन और नित्तु गुप्ता कार से निकल कर पानी के उपर पहुंचे। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों युवकों को पानी से बाहर निकाला। वहीं ढेकल बंजारे और हनीफ सिद्दिकी कार में ही फंसे रहे। काफी मशक्कत बाद कार को बाहर निकला गया। इसमें हनीफ सिद्दिकी का शव कार में फंसा हुआ मिला। वहीं ढेकल का शव कार से बाहर मिला। कार को निकालने के बाद ढेकल के शव की तलाशी कर बाहर निकाला गया।
गमछा के सहारे दोनों युवकों को निकाला गया बाहर
प्रत्यक्षदर्शी नंदई निवासी खिलेश्वर बंजारे ने बताया कि पुल पार कर रही कार अचानक अनियंत्रित हो गई और दूसरे साइड में जा कर पुल के नीचे नदी में गिर गई। इस दौरान कार में सवार शुभम देवांगन और नित्तु गुप्ता पानी के उपर पहुंचे। मौके पर मौजूद लोगों द्वारा दोनों युवकों को गमछा के सहारे नदी से बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि घटना से दोनों युवक काफी डरे सहमे थे। बाहर निकले नित्तु गुप्ता ने लोगों को बताया कि कार में ढेकल और हनीफ सिद्दिकी फंसे हुए हैं।
महाशिवरात्रि का मेला देखकर लौट रहे चार दोस्तों की कार शिवनाथ नदी में गिरी, पानी में दम घुटने दो की मौत, दो को लोगों ने बचाया
मंगानी पड़ी जेसीबी मशीन
घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और कार को निकालने दो जेसीबी मशीन मंगाई गई। काफी प्रयास बाद भी मशीन से कार का पता नहीं चला। इस दौरान दो तैराक को पानी में उतारा गया। तैराक काफी मशक्कत के बाद कार को कांटा में फंसाने में सफल हुए। इसके बाद जेसीबी मशीन से कार को पानी से बाहर निकाला गया। कार के अंदर हनीफ सिद्दिकी का शव मिला। ढेकल का शव पानी में बह गया था जिसे भी निकाल लिया गया है।
सुरक्षा के लिए नहीं तैनात था एक भी जवान
मोहारा नदी तट पर शिवरात्रि का मेला लगा हुआ था। नदी किनारे लोगों की भीड़ लगी हुई थी। वहीं पुल से बेखौफ वाहनों की आवाजाही हो रही थी। चार पहिया वाहनों के लिए बड़ा पुल भी है लेकिन पुराने पुल से चार पहिया वाहन आवाजाही कर रहे थे। मेला की भीड़ के दौरान पुल व आसपास सुरक्षा के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया था। भीड़ वाले जगह से युवक कार को लेकर पुल में पहुंचे और हादसे के शिकार हो गए।
20 फीट गहरा है पुल के नीचे पानी
पुराना पुल के नीचे लबालब पानी भरा हुआ है। बताया जा रहा है कि पुल के नीचे करीब 20 फीट पानी है। नीचे गिरने से कार गहराई में चला गया। नदी में पानी ज्यादा होने के चलते पीछे बैठे कार सवार घबरा गए और बाहर नहीं निकल पाए जबकि सामने बैठे दोनों युवक बाहर निकल गए और बच गए।
दोस्त और रिश्तेदार भी मौके पर पहुंचे
घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कार सवार युवकों की पहचान होने के बाद उनके रिश्तेदार व दोस्त घटना स्थल में पहुंचते रहे। घटना शाम करीब साढ़े चार बजे की है और कार को साढ़े 6 बजे बाहर निकाला गया। कार को बाहर निकालने में हुई देरी से भी मौके पर मौजूद लोगो में नाराजगी भी देखी गई। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है।
विवेचना की जा रही है
राजनांदगांव सीएसपी श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि पुल पार कर रही कार नदी में गिर गई। घटना में दो युवकों की मौत हो गई है। दो युवकों को मौके पर मौजूद लोगों ने सुरक्षित बाहर निकला है। घटना के संबंध में मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो