script

मानवता शर्मसार: सर्द रात में 10 दिन की नवजात बेटी को ठिठुरता छोड़ गए बेरहम, रो-रोकर सूख गया था गला

locationदुर्गPublished: Nov 18, 2018 11:57:40 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

जन्म लेते ही मासूम को कलेजे से लगाने के लिए मचल उठने वाले इतने बेरहम कैसे हो गए कि अपनी दस दिन की बेटी को सर्द रात में ठिठुरता छोड़ गए। मासूम बच्ची रोती हुई शीतला मंदिर सिविल लाइन के पास मिली।

patrika

मानवता शर्मसार: सर्द रात में 10 की नवजात बेटी को ठिठुरता छोड़ गए बेरहम, रो-रोकर सूख गया था गला

दुर्ग. जन्म लेते ही मासूम को कलेजे से लगाने के लिए मचल उठने वाले इतने बेरहम कैसे हो गए कि अपनी दस दिन की बेटी को सर्द रात में ठिठुरता छोड़ गए। मासूम बच्ची रोती हुई शीतला मंदिर सिविल लाइन के पास मिली। बंजारा डेरे के पास मिली इस बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं खम्हरिया रोड धनोरा मैदान से पुलिस ने कुछ घंटे पहले जन्मे नवजात (लड़का) का शव बरामद किया है। दोनों ही मामले मे पद्मनाभपुर पुलिस जांच शुरू कर दी है।
रात में बिलख रही थी बच्ची, आवाज सुन देवार महिलाओं ने गोद में उठाया
शुक्रवार की रात लगभग 11 बजे खुले आसमान के नीचे ठंड से ठिठुरती बच्ची के रोने की आवाज से डेरा में सो रहे देवार जाति की महिलाएं बाहर निकलीं। बच्ची को बिलखते देख एक महिला ने आश्रय दिया और सुबह पुलिस को सूचना दी। चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्ची को कस्टडी में लेकर जिला अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती कराया। डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची का उम्र दस दिन है। बच्ची के शरीर पर झबला था। उसे टॉवेल में लपेटकर छोड़ दिया गया था।
जन्म लेते ही नवजात को पॉलिथीन में लपेटकर फेंका, मरा हुआ मिला
खम्हरिया रोड धनोरा में जन्म के बाद ही मासूम को सड़क किनारे सुनसान इलाके में फेंक दिया गया। उसे पॉलिथीन में लपेटकर फेंका गया था। कं ट्रोल रूम की सूचना पर पद्मानभपुर पुलिस घटना स्थल से नवजात का शव बरामद किया। माना जा रहा है कि प्रसव के कुछ घंटे में ही उसे फेंका गया है।
पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। टीआई सिटी कोतवाली सुरेश धु्रव ने बताया कि दो अलग-अलग स्थानों से नवजात मिला है। एक नवजात (लड़का) मृत हालत मिला। लड़की को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह बिलकुल ठीक है। दोनों मामलों में विवेचना शुरू कर दी है।
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आए तब हो सकेगा खुलासा
पीएम रिपोर्ट में सामने आएगा कि खम्हरिया में मिले नवजात की मौत पहले से हो चुकी है या फिर पॉलिथीन में पैक कर फेंकने से हुई? पुलिस ने शनिवार को शव लावारिसों का अंतिम संस्कार करने वाली संस्था आस्था को सौंप दिया। तीन माह पहले जेवरा पुलिस को नाले से नवजात का शव मिला था। इसे प्रेम विवाह करने वाले जोड़े ने फेंका था। इस खुलासे के बाद पुलिस को शंका थी कि नवजात को फेंकते समय वह जिंदा था। पुलिस को अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिल पाई है। इससे प्रकरण की जांच अटकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो