scriptबहुचर्चित पार्किंग घोटाला में पहली कार्रवाई, दुर्ग कमिश्नर ने बाजार अधिकारी को हटाकर भेजा जनगणना शाखा | Commissioner takes action on accused of parking scam in Durg Municipal | Patrika News

बहुचर्चित पार्किंग घोटाला में पहली कार्रवाई, दुर्ग कमिश्नर ने बाजार अधिकारी को हटाकर भेजा जनगणना शाखा

locationदुर्गPublished: Jan 23, 2021 11:15:57 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग नगर निगम के बहुचर्चित पार्किंग घोटाले पर पहली कार्रवाई सामने आई है। निगम कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने प्रभारी बाजार अधिकारी थानसिंह यादव को हटा दिया है।

बहुचर्चित पार्किंग घोटाला में पहली कार्रवाई, दुर्ग कमिश्नर ने बाजार अधिकारी हटाकर भेजा जनगणना शाखा

बहुचर्चित पार्किंग घोटाला में पहली कार्रवाई, दुर्ग कमिश्नर ने बाजार अधिकारी हटाकर भेजा जनगणना शाखा

दुर्ग. नगर निगम के बहुचर्चित पार्किंग घोटाले पर पहली कार्रवाई सामने आई है। निगम कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने प्रभारी बाजार अधिकारी थानसिंह यादव को हटा दिया है। उनकी जगह पर राजस्व निरीक्षक नारायण यादव को बाजार विभाग का प्रभारी सौंपा गया है। बाजार विभाग से हटाकर थान सिंह यादव को जनगणना शाखा में अटैच किया गया है। वहीं पहली बार प्रशासनिक व्यवस्था के मद्देनजर दो सहायक बाजार अधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है। राजस्व उप निरीक्षक निशांत यादव और चंदन मनहरे को सहायक बाजार अधिकारी बनाया गया है।
हुआ था अवैध वसूली का खुलासा
नया बस स्टैंड और इंदिरा मार्केट पार्किंग स्थल का टेंडर होने के बाद भी अनुबंध नहीं कराने और अवैध वसूली का खुलासा हुआ है। कमिश्नर बर्मन ने शिकायत पर इस मामले की जांच कराई है। जांच में अधिकारियों ने बाजार अधिकारी थान सिंह यादव व तत्कालीन बाजार अधिकारी दुर्गेश गुप्ता की भूमिका को संदेहास्पद करार दिया है। इस पर कमिश्नर ने दोनों अधिकारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था। इसमें बाजार अधिकारी थान सिंह यादव का जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया है। इस पर कमिश्नर बर्मन ने उन्हें बाजार विभाग से हटाकर जनगणना शाखा में भेज दिया है। दूसरी ओर तत्कालीन बाजार अधिकारी दुर्गेश गुप्ता ने अपने कार्यकाल में ठेकेदार से वसूली का हिसाब जमा करा दिया है।
एफआईआर पर अब भी चुप्पी
मामले में गड़बड़ी के खुलासे के बाद विपक्षी दल भाजपा सत्ताधारी दल और बाजार विभाग के प्रभारी ऋषभ जैन पर हमलावर है। भाजपा के पार्षद मामले में उन्हें एफआईआर तक की चुनौती दे चुके हैं। दूसरी ओर मोदी आर्मी के कार्यकर्ताओं ने भी एक दिन पहले मोर्चा लेकर मामले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी, लेकिन निगम प्रशासन द्वारा इस पर फिलहाल कोई भी निर्णय नहीं किया जा सका है।
अवैध वसूली करने वाले भी नजरअंदाज
अधिकारियों की जांच में दोनों पार्किंग स्थल से पूरे साल लोगों से पार्किंग शुल्क वसूली की भी पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने प्रमाण में रसीदें भी जमा कराई है, लेकिन वसूली कौन कर रहे थे, यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है। दूसरी ओर निगम प्रशासन द्वारा अवैध वसूली करने वालों को भी नजरअंदाज किया जा रहा है। राजनीति में उलझे दोनों दलों के नेता भी इस पर ध्यान नहीं दे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो