scriptCompetition for possession in PM Awas | यहां पीएम आवास में कब्जे की होड़, लोगों ने मकानों में ताला जड़कर दरवाजों पर लिख लिए अपने नाम | Patrika News

यहां पीएम आवास में कब्जे की होड़, लोगों ने मकानों में ताला जड़कर दरवाजों पर लिख लिए अपने नाम

सरस्वती नगर में पीएम आवास योजना के मकानों में अचानक कब्जे की होड़ लग गई। लोग सुबह अचानक बड़ी संख्या में पहुंचे और मकानों में ताला लगाना शुरू कर दिया। कब्जाधारियों ने मकानों के दरवाजे पर ताला लगाने के साथ खुद के नाम भी लिख लिए। खास बात यह है कि इस दौरान मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष कन्या ढीमर और एल्डरमैन जगमोहन ढीमर भी मौजूद थे। लिहाजा भाजपा ने दोनों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा नेताओं ने कलेक्टोरेट में प्रदर्शन किया और दोनों पर पैसे लेकर मकानों में कब्जा कराने का आरोप लगाया।

दुर्ग

Updated: March 05, 2022 11:18:55 pm

प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर चिन्हारी मोर मकान घटक के तहत सरस्वती नगर वार्ड 34 मे 522 मकान बनाए गए है। मकानों का निर्माण लगभग पूरा हो गया है। निगम प्रशासन के मुताबिक इन मकानों को निर्माण के लिए जमीन छोडऩे वालों को आवंटित किया जाना है। इसके लिए बकायदा सर्वे कर सूची भी तैयार किया गया है। इस बीच शनिवार को सुबह 10 बजे अचानक इन मकानों पर कब्जे की होड़ लग गई। बताया जाता है कि सैकड़ाभर से अधिक महिला-पुरुष अचानक मौके पर पहुंचे और मकानों में ताला लगाना शुरू कर दिया। ठेकेदार ने इसकी सूचना निगम को दी। निगम के अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचते इससे पहले अधिकतर लोग मकानों में ताले लगा चुके थे। कब्जाधारियों ने इस दौरान निगम के अधिकारियों से भी जमकर हुज्जत की। पुलिस ने हस्तक्षेप कर किसी तरह मामला शांत कराया।
यहां पीएम आवास में कब्जे की होड़, लोगों ने मकानों में ताला जड़कर दरवाजों पर लिख लिए अपना नाम
लोगों ने घरों में ताला लगाकर अपना नाम दरवाजों पर लिख लिया

असमाजिक तत्वों के जमावड़े का बहाना
आवासों पर कब्जा करने वाले व मौके पर मौजूद लोगों का कहना था निर्माणाधीन मकानों में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है। तमाम तरह के नशे का कारोबार होता है। महिलाओं को बुरा व्यवहार का भी सामना करना पड़ता है। निगम के अधिकारी व पुलिस इस पर ध्यान नहीं दे रहे। हालांकि ताला लगाए जाने के सवाल से सभी बचते रहे।

अध्यक्ष और एल्डरमैन की मौजूदगी से उठे सवाल
बताया जाता है कि कब्जाधारियों के साथ महिला कांग्रेस अध्यक्ष कन्या ढीमर और एल्डरमैन जगमोहन ढीमर भी मौके पर पहुंचे थे। मकानों पर ताला लगाने और नाम लिखने का काम उनकी मौजूदगी में किया गया। उन्होंने किसी को रोका भी नहीं, इससे उनकी भूमिका पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। भाजपाई भी उन पर पैसे लेकर कब्जा कराने के आरोप लगाए हैं।

भाजपा ने कहा - कब्जा कराने वालों पर हो एफ आईआर
इधर भाजपा नेताओं ने मामले को लेकर कलेक्टोरेट में प्रदर्शन किया और कांग्रेस नेताओं पर जबरदस्ती कब्जा कराने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने मांग की। भाजपा नेताओं ने कलेक्टोरेट में तहसीलदार प्रकाश सोनी को ज्ञापन भी सौपा। भाजपा नेताओं ने इस दौरान कांग्रेस नेता कन्या ढीमर और जगमोहन ढीमर पर पैसा लेकर कब्जा कराने का भी आरोप लगाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.