scriptऐसे में कैसे कांग्रेस की चुनावी नैय्या पार लगेगी, बूथ लेबल कमेटी में भी परिवारवाद की शिकायत | Complaint of Familyism in Congress booth label committee | Patrika News

ऐसे में कैसे कांग्रेस की चुनावी नैय्या पार लगेगी, बूथ लेबल कमेटी में भी परिवारवाद की शिकायत

locationदुर्गPublished: Jul 19, 2018 10:04:59 pm

चुनावी प्रबंधन का गुर सीखाने आए राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव के सामने कार्यकर्ताओं ने नेताओं की खुलकर शिकायत की।

CG Politics

ऐसे में कैसे कांग्रेस की चुनावी नैय्या पार लगेगी, बूथ लेबल कमेटी में भी परिवारवाद की शिकायत

दुर्ग. जिला कांग्रेस के नई कार्यकारिणी की पहली बैठक में ही नेताओं के चुनावी तैयारी की पोल खुल गई। चुनावी प्रबंधन का गुर सीखाने आए राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव के सामने कार्यकर्ताओं ने नेताओं की खुलकर शिकायत की। कार्यकर्ताओं ने बूथ लेबल पर बनाए गए कमेटियों पर सवाल खड़ा करते हुए शिकायत दर्ज कराई कि कई नेताओं ने अपने चहेतों और रिश्तेदारों के नाम बूथ कमेटियों में शामिल कर लिए हैं। इतना ही नहीं कमेटी में सदस्यों की जगह अपना मोबाइल नंबर तक लिख दिया है।
जिला कांग्रेस कमेटी की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक

जिला कांग्रेस कमेटी की नई कार्यकारिणी की घोषणा के बाद गुरुवार को पहली बार बैठक हुई। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिव चंदन यादव मौजूद थे। वे यहां के नेताओं को चुनावी तैयारी के तहत बूथ स्तर पर तैयारियों के टिप्स देने आए थे। बैठक में चुनावी टिप्स देने के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं की भी सुनी। इसमें कई कार्यकर्ताओं ने बूथ लेबल कमेटियों के गठन को लेकर शिकायत दर्ज कराई। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि नेताओं ने सक्रिय कार्यकर्ताओं को नजर अंदाज कर चहेतों के नाम सूची में शामिल कर लिए।
कमेटियों में सभी वर्ग के लोगों को शामिल करने की समझाइश

इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए सचिव ने कमेटियों में सभी वर्ग के लोगों को शामिल करने की समझाइश दी। बैठक को विधायक अरुण वोरा ने भी संबोधित किया। बैठक में जिला अध्यक्ष तुलसी साहू, पूर्व विधायक बीडी कुरैशी, प्रतिमा चन्द्राकर, भजन सिंह निरंकारी, पूर्व महापौर नीता लोधी व निर्मला यादव, एआईसीसी मेंबर दीपक दुबे सहित जिलेभर के कार्यकर्ता शामिल थे।
कार्यकर्ताओं से लिए सुझाव
प्रभारी सचिव ने चुनावी टिप्स देने के साथ संगठन की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं से सुझाव भी लिए। इस पर सुभद्रा सिंह, जावेद खान, राजीव गुप्ता, संतोष राणा, रिवेंद्र यादव, कलाम खान, जयंत देशमुख,सौरभ दत्ता, सुजीत बघेल, हेमलता साहू सहित अन्य ने अलग-अलग सुझाव रखे।
20 को शहर कांग्रेस की बैठक
जिला कांग्रेस की तर्ज पर शुक्रवार को शहर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। विधायक अरुण वोरा ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय सचिव बूथ लेबल कमेटियों की जानकारी लेेंगे, इसके अलावा चुनावी टिप्स भी देंगे। विधायक ने बताया कि सभी पदाधिकारियों को तैयारी के साथ पहुंचने के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो