छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, थानों में पहुंची परीक्षा की गोपनीय सामग्री और प्रश्नपत्र

CG Board exam ने आदेश जारी होने से पहले ही सामग्री भेज दी थी और इस सामग्री को सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल में नहीं रखा जा सकता।

By: Dakshi Sahu

Published: 11 Apr 2021, 01:15 PM IST

भिलाई. CG Board Exam के लिए गोपनीय सामग्री एवं प्रश्नपत्रों का वितरण शनिवार को किया गया। corona के बढ़ते संक्रमण को देख माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा की तारीख स्थगित कर दी है। लेकिन परीक्षा की सामग्री अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार ही बांटी गई। दुर्ग के जेआरडी उ.मा शाला में शनिवार को सुबह से दोपहर तक यह सामग्री बांटी गई। इस दौरान प्राचार्यो और उनकी टीम ने कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन किया। पहले दिन कुल 68 केन्द्रों के लिए सामग्री बांटी गई। जिसे जिले के 11 अलग-अलग थानों में रखा गया है। रविवार को बचे हुए 53 केन्द्रों की सामग्री बांटी गई। परीक्षा प्रभारी होमन लाल भोसले ने बताया कि नई तारीख घोषित होते ही परीक्षाएं शुरू होंगी और तब तक यह सभी सामग्री थाने में सुरक्षित रहेगी। क्योंकि बोर्ड ने आदेश जारी होने से पहले ही सामग्री भेज दी थी और इस सामग्री को सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल में नहीं रखा जा सकता।

Read more: कोरोना कहर: अब शादी, तेरहवीं, अंत्येष्टि में शामिल हो पाएंगे केवल 20 लोग, दुर्ग कलेक्टर ने जारी किया संशोधित आदेश ....

इस बार 123 केन्द्र
बोर्ड परीक्षा के लिए इस बार 123 केन्द्र बनाए गए हैं। वहीं तीन केन्द्रों को बंद किया गया है। बंद किए जाने वाले केन्द्रों में पंचशील स्कूल सेक्टर 11, बीएसपी हायर सेकंडरी स्कूल सेक्टर 8 और जनता स्कूल भिलाई तीन शामिल है। यहां के छात्रों को नजदीक के स्कूलों में शिफ्ट किया गया है।

6 बसों में सामग्री रवाना
कोविड गाइडलाइन के बीच बांटी गई परीक्षा सामग्री को पुलिस जवान की मौजूदगी में 6 बसों में भेजा गया। शनिवार को वितरित की गई यह सामग्री अंडा, पुलगांव, नेवई, उतई, बोरी, लिटिया, कुम्हारी, अमलेश्वर, धमधा, नंदिनी, पाटन, रानीतराई में रखी गई है।

41 हजार से ज्यादा देंगे परीक्षा
इस वर्ष दसवीं और बारहवीं में 41 हजार 325 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। जिसमें से दसवीं में 24 हजार 388 और बारहवीं में 16937 छात्र है।
कुल परीक्षार्थी
दसवीं- 24 हजार 388
बारहवीं- 16 हजार 937
कुल परीक्षा केन्द्र- 123
उपकेन्द्र-351

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned