scriptकांग्रेस ने कलक्टर से पूछा : सोशल मीडिया पर प्रतिबंध तो सरकारी मोबाइल पर क्यों नहीं? | Congress asked collector to ban social media, why not govt mobile | Patrika News

कांग्रेस ने कलक्टर से पूछा : सोशल मीडिया पर प्रतिबंध तो सरकारी मोबाइल पर क्यों नहीं?

locationदुर्गPublished: Oct 07, 2018 11:39:16 pm

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मोबाइल पर चुनावी कॉल, एसएमएस, वाट्सएप पर प्रतिबंध है तो सरकारी मोबाइल पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की फोटो और सरकारी योजनाओं से संबंधित एप पर रोक क्यों नहीं लगाई जा रही।

Bhilai patrika

कांग्रेस ने कलक्टर से पूछा : सोशल मीडिया पर प्रतिबंध तो सरकारी मोबाइल पर क्यों नहीं?

दुर्ग. कांग्रेस ने सरकारी मोबाइल पर सीएम की फोटो और एप पर आपत्ति दर्ज कराई है। यह आपत्ति रविवार को जिला प्रशासन की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में उठाई गई। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मोबाइल पर चुनावी कॉल, एसएमएस, वाट्सएप पर प्रतिबंध है तो सरकारी मोबाइल पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की फोटो और सरकारी योजनाओं से संबंधित एप पर रोक क्यों नहीं लगाई जा रही।
कलक्टर ने बैठक में निर्वाचन आयोग द्वारा तय आचार संहिता की जानकारी दी
जिला प्रशासन की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक रविवार को कलक्टोरेट के सभाकक्ष में हुई। बैठक में रिटर्निंग अधिकारियों के साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया था। कलक्टर ने बैठक में निर्वाचन आयोग द्वारा तय आचार संहिता की जानकारी दी। इसमें उन्होंने रात 10 से सुबह 6 बजे तक मोबाइल पर चुनावी कॉल, एसएमएस सहित सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध की जानकारी दी। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा ने बैठक में सरकारी मोबाइल को लेकर आपत्ति दर्ज कराई। बैठक में सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि मौजूद थे।
जमा कराएं सरकारी मोबाइल
बैठक में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा ने कहा कि सरकारी मोबाइल पर डॉ. रमन सिंह की फोटो व सरकारी योजनाओं को प्रचारित करने वाले एप है। यह आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। इससे मतदाता दल विशेष के प्रति प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए सरकारी मोबाइल को चुनाव तक के लिए जमा कराया जाना चाहिए।
आयोग से करें शिकायत
कांग्रेस के शहर अध्यक्ष की आपत्ति पर जिला निर्वाचन अधिकारी व कलक्टर उमेश अग्रवाल ने इस संबंध में आयोग से शिकायत करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आयोग से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद कांग्रेस द्वारा प्रदेश स्तर पर मामले को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो