केंद्र की मोदी सरकार पर कांग्रेस विधायक ने निकाली जमकर भड़ास, कहा आपदा को अवसर बनाया, आम लोग हुए कंगाल

एनडीए सरकार ने 7 वर्षों के राज में आम जनता को कंगाल कर दिया है। 35 रु लीटर पेट्रोल, खाते में 15 लाख, चहुंमुखी विकास का वादा कर सत्ता में काबिज हुई सरकार के आने से सिर्फ कुछ ही लोगों को फायदा हुआ है।

By: Dakshi Sahu

Published: 01 Jun 2021, 07:14 PM IST

दुर्ग. केंद्र में नरेंद्र मोदी (Modi Government) के नेतृत्व में भाजपा सरकार के 7 साल पूरे होने पर विधायक एवं छत्तीसगढ़ राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष अरुण (Congress MLA Arun Vora) वोरा ने सवाल करते हुए कहा कि देश की जनता को महंगाई और आपदा की ओर ले जाने के बाद आमजन यूपीए सरकार के दिनों को याद कर रहे हैं। एनडीए सरकार ने 7 वर्षों के राज में आम जनता को कंगाल कर दिया है। 35 रु लीटर पेट्रोल, खाते में 15 लाख, चहुंमुखी विकास का वादा कर सत्ता में काबिज हुई सरकार के आने से सिर्फ कुछ ही लोगों को फायदा हुआ है।

आपदा को बनाया मोदी सरकार ने अवसर
विधायक ने कहा कि मनरेगा जैसी गरीब कल्याण योजना को विफलता का स्मारक बताने वालों के पास अपनी सफलता दिखाने को कुछ नहीं है। आपदा को अवसर बनाने वाली सरकार ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में भी सिर्फ राज्यों की सत्ता हासिल करने में अपना ध्यान केंद्रित किया है। जनता द्वारा चुनी हुई सरकार गिरने और बहुमत को हाईजैक करने की जगह अगर सरकार जनहितैषी कामों में अपना ध्यान केंद्रित करती तो बेहतर होता।

देश पर थोपा काले कानून
भूमि अधिग्रहण बिल, काले कृषि कानून जैसे जन विरोधी फैसलों के लिए एनडीए सरकार की जितनी भी आलोचना की जाए वो कम है। वर्तमान में देश मे मंडरा रहे मंदी के खतरे के बीच केंद्र सरकार को कांग्रेस के अनुभव का लाभ लेना चाहिए और सोनिया गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह जैसे जनप्रिय नेताओं की सलाह पर ध्यान देना चाहिए। वोरा ने कहा कि एक तरफ जहां छत्तीसगढ़ में जनता की सरकार चल रही वहीं केंद्र सरकार की किसी योजना में जनहित नजर नहीं आता। मजदूर, किसान, छोटे व्यापारी और मझोले उद्योग की कमर तोडऩे और अपने निवेशकों को फायदा पहुंचाने की नीति पर भाजपा सरकार चल रही है। लेमरू एलिफेंट रिजर्व की जमीन को ग्रामीणों एवं राज्य सरकार की सहमति के बिना ही कोल ब्लॉक के लिए आबंटित कर दिया गया है।

PM Narendra Modi
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned