scriptसीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में पलीता, पहले बिना टेंडर शुरू कराया काम, अब निर्माण पूरा होने से पहले लगा दिया गौठान में ताला | Construction stopped and locked in gauthaan | Patrika News

सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में पलीता, पहले बिना टेंडर शुरू कराया काम, अब निर्माण पूरा होने से पहले लगा दिया गौठान में ताला

locationदुर्गPublished: Aug 17, 2019 09:38:41 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

नगर निगम के अफसरों ने पहले टेंडर खुलने का इंतजार किए बिना चहेते ठेकेदार से काम शुरू करवा दिया। अब मामला खुला तो निर्माण आधा-अधूरा छोड़कर गौठान के गेट पर ताला जड़ दिया।

durg patrika

सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में पलीता, पहले बिना टेंडर शुरू कराया काम, अब निर्माण पूरा होने से पहले लगा दिया गौठान में ताला

दुर्ग. सीएम भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत गोकुल नगर में बनाए जा रहे गौठान के निर्माण में नगर निगम प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अफसरों ने पहले टेंडर खुलने का इंतजार किए बिना चहेते ठेकेदार से 10.14 लाख से काम शुरू करवा दिया। अब मामला खुला तो निर्माण आधा-अधूरा छोड़ दिया और गौठान के गेट पर ताला जड़ दिया। गौठान पहली अगस्त को हरेली के दिन शुरू किया जाना था।

क्वालिटी को लेकर पहले ही विवाद
गौठान के बाउंड्रीवाल की क्वालिटी को लेकर पहले ही विवाद चल रहा है। विधायक अरुण वोरा ने यह मामला उठा चुके हैं। उनका आरोप है कि दीवार बेहद कमजोर व पतली बनाई जा रही है। इसके अलावा केवल 6 इंच की नींव बनाई गई है। विधायक ने गड़बड़ी ढकने दीवार के साथ कोटना बना देने का आरोप भी लगाया है।

टेंडर में भी गड़बड़ी का खुलासा
गौठान के टेंडर में भी गड़बड़ी का खुलासा हो चुका है। निगम प्रशासन ने शेड, फिलिंग और लिंक फेंसिंग के काम के लिए 24 जुलाई को 10.14 लाख का टेंडर बुलाया। टेंडर की अंतिम तिथि 8 अगस्त रखी गई, लेकिन अफसरों ने टेंडर खुलने का इंतजार किए बिना पिछले दरवाजे से चहेते ठेकेदारों से काम शुरू करवा लिया।

डॉग हाउस जैसी लापरवाही के संकेत
इससे पहले निगम प्रशासन द्वारा आवारा कुत्तों को रखने के लिए इसी तरह जेवरा-सिरसा में 90 लाख से ज्यादा खर्च कर डॉग हाउस बनाया गया था। वहां भी इसी तरह लापरवाही बरती गई। यहां प्लींथ लेबल तक साढ़े 4 इंच मोटी दीवार बनाई गई थी। निर्माण कार्य घटिया क्वालिटी का होने के कारण कुत्ते दीवार के नीचे का हिस्सा खोदकर भाग निकले थे।

शहर में बनाना है चार गौठान
सरकार के नरवा, गरवा, घुरवा, बारी प्रोजेक्ट के तहत शहर में आवारा मवेशियों को रखने पुलगांव, बघेरा, उरला, बोरसी में 4 गौठान बनाया जाना है। इसके लिए 96 लाख की स्वीकृति दी गई है। पहले चरण में पुलगांव में गोकुल नगर के पास साढ़े 5 एकड़ जमीन गौठान निर्माण शुरू किया गया था, लेकिन अब करीब 10 दिन से काम बंद कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो