छत्तीसगढ़ के इस जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, दूसरे राज्यों से आने वाले ज्यादातर लोग पॉजिटिव, अलर्ट पर प्रशासन

Coronavirus in Chhattisgarh: दुर्ग जिले में पिछले 7 दिनों में कोरोना के 22 नए मरीज मिले हैं। जिसमें 60 फीसदी मामले दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के हैं।

By: Dakshi Sahu

Updated: 13 Sep 2021, 11:13 AM IST

भिलाई. दुर्ग जिले में पिछले 7 दिनों में कोरोना के 22 नए मरीज मिले हैं। जिसमें 60 फीसदी मामले दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के हैं। त्योहारी सीजन में कोरोना के मामले में वृद्धि से तीसरी लहर की आशंका को बल मिल रहा है। बच्चों का टीका आने में अभी वक्त है, जिसकी वजह से पालक कोरोना महामारी से बच्चों की हिफाजत में जुटे हैं। प्रशासन ने एहतिहातन रेलवे स्टेशनों में उतरने वाले मुसाफिरों की कोरोना जांच करने अलग-अलग शिफ्ट में टीम तैनात कर दीहै। वहीं सड़क मार्ग से आने वालों पर कोई रोक-टोक नहीं है। महाराष्ट्र और दीगर राज्यों से हर दिन लोगों का व्यापार के सिलसिले में आना जाना लगा हुआ है।

तमिलनाडु से लौटा जांच करने पर मिला संक्रमित
तमिलनाडुसे एक युवक भिलाई टाउनशिप लौटा है। शनिवार को जांच कराने पर सेक्टर-5, एसपीए में रहने वाला यह युवक कोविड पॉजिटिव निकला। होम आइसोलेशन में रखकर वह उपचार करा रहा है। इधर रविवार को पदुमनगर, भिलाई-तीन में रहने वाला एक युवक भी संक्रमित मिला है।

आंध्रा प्रदेश से लौटे
टाउनशिप में रहने वाले बुजुर्ग आंध्रा प्रदेश से लौटे। लक्षण देखकर घर वालों ने कोरोना जांच करवाया। उनकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। उन्हें हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया। इसी तरह से एक परिवार के चार सदस्य तमिलनाडु से लौटे सभी की जांच की गई। सारे के सारे संक्रमित मिले। इनको भी हॉस्पिटल में दाखिल किया गया है।

महाराष्ट्र से आया कोरोना
भिलाई में एक ही घर में पति और पत्नी दोनों ही संक्रमित मिले हैं। वे भिलाई में रहते हैं और उनके बच्चे महाराष्ट्र में रहते हैं। बच्चों का आना-जाना रहता है। ऐसे में घर पर ही रहने वाले बुजुर्ग संक्रमित हो गए। दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

भुवनेश्वर से आए 2 और 4 को किया संक्रमित
पॉश कालोनी, तालपुरी में रहने वाले एक परिवार के दो बुजुर्ग सदस्य भुवनेश्वर से लौटे हैं। लक्षण नजर आया तब घर के सारे सदस्यों ने जांच करवाया। जिसमें घर के पूरे 6 सदस्य संक्रमित मिले। निगम की टीम ने यहां स्टीकर चस्पा किया है और कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया है।

फैक्ट फाइल :-
इस सप्ताह मिले कोरोना के मरीज
6 सितंबर- 1
7 सितंबर -- 4
8 सितंबर -- 9
9 सितंबर -- 1
10 सितंबर -- 1
11 सितंबर - 5
12 सितंबर -1

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned