scriptछत्तीसगढ़ के इस जिले में 25 फीसदी पहुंचा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, हर दिन मिल रहे पांच सौ से ज्यादा नए मरीज | Corona positivity rate reached 25 percent in Durg District | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 25 फीसदी पहुंचा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, हर दिन मिल रहे पांच सौ से ज्यादा नए मरीज

locationदुर्गPublished: Jan 17, 2022 03:37:02 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 25 फीसदी से अधिक हो गई है। संक्रमण का बढ़ता यह दर पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है।

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 25 फीसदी पहुंचा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, हर दिन मिल रहे पांच सौ से ज्यादा नए मरीज

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 25 फीसदी पहुंचा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, हर दिन मिल रहे पांच सौ से ज्यादा नए मरीज

दुर्ग. दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 25 फीसदी से अधिक हो गई है। संक्रमण का बढ़ता यह दर पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है। अन्य जिलों के मुकाबले दुर्ग जिले में हर दिन पांच से ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं। रविवार को जिले में 2277 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें से 522 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है। इधर पूरे प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 3963 नए मरीज मिले हैं। सात मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। इधर राजधानी रायपुर में कोरोना के 1215 नए मरीज मिले हैं। वहीं दो मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है।
दुर्ग जिले में इनकी हुई कोविड से मौत
रविवार को सेक्टर-9 अस्पताल में भिलाई में रहने वाले 84 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। उनका अंतिम संस्कार भी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत किया गया है। एम्स, रायपुर में इलाज के दौरान श्याम नगर कैंप-2 भिलाई में रहने वाली 63 साल की बुजुर्ग, छावनी श्रमिक नगर में रहने वाली एक बुजुर्ग की मौत भी 15 जनवरी को हुई है। उनका अंतिम संस्कार भी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत किया गया है। एम्स, रायपुर में इलाज के दौरान एचएससीएल कालोनी, भिलाई में रहने वाले 49 साल के व्यक्ति की 15 जनवरी को मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार भी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत किया गया है। कोहका, भिलाई में रहने वाले 85 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। उनका अंतिम संस्कार भी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत किया गया है।
ओमिक्रोन के कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा

बिलासपुर में ओमिक्रोन के कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है। रविवार को मिले तीन ओमिक्रॉन संक्रमित में दो साल का एक बच्चा भी है। उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। जाहिर है कि शहर में ओमिक्रॉन पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद ही इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राहत है कि इनमें से किसी की हालत चिंताजनक नहीं है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई और तीनों के संपर्क में आने वालों की जांच कराई जाएगी।
रविवार को विनोवा नगर में रहने वाला 2 साल का अयंश अग्रवाल भी ओमिक्रॉन की चपेट में आया है। वहीं गीतांजलि सिटी फेस-2 में रहने वाले 44 साल के अनिल कुमार शर्मा ने 20 दिसंबर को कोरोना जांच के लिए RT-PCR सैंपल दिया था। 21 को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वे होम आइसोलेशन में रहे और पूरी तरह ठीक हो गए। रविवार को उनकी ओमिक्रॉन रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं डॉक्टर कालोनी में रहने वाली 37 साल की सनयुक्ता भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई हैं। तीनों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। सनयुक्ता ने 27 दिसंबर को कोरोना जांच कराई थी और 28 को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब तो वह स्वस्थ्य हैं और अपने घर में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो