scriptनेता प्रतिपक्ष की सास के बाद ससुर भी कोरोना पॉजिटिव, 10 निकायों में स्वास्थ्यकर्मी करेंगे अब डोर टू डोर सर्वे | Corona survey will be conducted in ten urban bodies of Durg district | Patrika News

नेता प्रतिपक्ष की सास के बाद ससुर भी कोरोना पॉजिटिव, 10 निकायों में स्वास्थ्यकर्मी करेंगे अब डोर टू डोर सर्वे

locationदुर्गPublished: Jul 12, 2020 11:35:06 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

चार लोगों रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसमें भिलाई नगरनिगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन के ससुर रिटायर्ड बीएसपी कर्मचारी और पुलिस परिवार की एक महिला और उसके 5 साल का बेटा भी शामिल है।(chhattisgarh coronavirus update)

नेता प्रतिपक्ष की सास के बाद ससुर भी कोरोना पॉजिटिव, 10 निकायों में स्वास्थ्यकर्मी करेंगे अब डोर टू डोर सर्वे

नेता प्रतिपक्ष की सास के बाद ससुर भी कोरोना पॉजिटिव, 10 निकायों में स्वास्थ्यकर्मी करेंगे अब डोर टू डोर सर्वे

दुर्ग. कोरोना के रोज नए मरीज मिलने से संकट गहराता जा रहा है। शनिवार को चार लोगों रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसमें भिलाई नगरनिगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन के ससुर रिटायर्ड बीएसपी कर्मचारी और पुलिस परिवार की एक महिला और उसके 5 साल का बेटा भी शामिल है। इस तरह जिले में पॉजिटिव की संख्या 196 पहुंच गई है। भिलाई निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेश की सास पहले कोरोना पॉजिटिव निकली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके पति का सैंपल जांच के लिए भेजा था। रायुपर पुलिस में पदस्थ आरक्षक की पत्नी व उसका 5 साल के बेटे को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि महिला व बच्चे के प्राइमरी कान्ॅटेक्ट में आने वाले का भी सैंपल कलेक्ट किया गया है।
परिवार के हर सदस्य की जानकारी ली जाएगी
कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रशासन एक्शन मोड में है। इसी क्रम में अब अधिक खतरे वाले जिले के सभी 10 नगरीय निकायों के साथ पाटन के अमलेश्वर में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर सर्वे करेगी। इस दौरान परिवार के हर सदस्य की जानकारी ली जाएगी। इस फीडबैक के आधार पर रोज कंट्रोल सेंटर में समीक्षा कर रणनीति बनाई जाएगी।
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने कोरोना नियंत्रण से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर एक्शन प्लान की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसके रोकथाम के लिए पूरी सजगता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।सभी शासकीय चिकित्सालयों में रेंडम जांच की व्यवस्था करें। रेंडम जांच का प्रतिशत बढ़ाए।
विदेश से आए लोगों की सघनता से जांच
जिले में कोरोना के नियंत्रण के लिए प्रवासी मजदूरों तथा बाहर से आए लोगों, विदेश भ्रमण से आए लोगों की सघनता से जांच की जाएगी। विदेश भ्रमण से आये व्यक्ति के ब्लड सेम्पल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे 14 दिन के लिए होम क्वारन्टीन में भेजा जाएगा।
जिला स्तर पर कॉल सेंटर की स्थापना
कलेक्टर ने कहा कि जिला स्तर पर कॉल सेंटर की स्थापना की जाएगी। जिसमें अलग अलग टीम निकाय वार लोगों की समस्या सुनेगी। जिला स्तर पर स्थापित काल सेंटर से पिंक जोन, बचाव व सुरक्षा के उपायों की जानकारी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी जाएगी।
फीवर क्लीनिक में बरता जाएगा एहतियात
अस्पतालों में संचालित होने वाले फीवर क्लीनिक पर फोकस किया जा रहा है। फीवर क्लीनिक का संचालन ऐसे स्थान पर करने कहा है जहां जांच के लिए आने वाले व्यक्ति अस्पताल एप्रोच क्षेत्र को कम से कम कवर करे। जिससे संक्रमण का खतरा कम हो सके।
0 सैंपल लिया
आरटीपीसीआर -264
ट्रू नाट-110
आरडी किट से -6
0 रिपोर्ट
ट्रू नाट पॉजिटिव-7
रिपोर्ट आना शेष-206
आरटीपीसीआर पॉजिटिव-189
रिपोर्ट आना शेष-865

ट्रेंडिंग वीडियो