scriptघर से केवल खेलने निकलने वाला 12 वीं का स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, भिलाई में BSF का एक और जवान कोविड संक्रमित | covid patients without history are being found in Durg district | Patrika News

घर से केवल खेलने निकलने वाला 12 वीं का स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, भिलाई में BSF का एक और जवान कोविड संक्रमित

locationदुर्गPublished: Jun 15, 2020 04:52:45 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

कोरोना वायरस अब धीरे अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। अब तक ऐसे लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहा था जिनका ट्रेवल हिस्ट्री है। (Chhattisgarh coronavirus Update)

घर से केवल खेलने निकलने वाला 12 वीं का स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, भिलाई में BSF का एक और जवान कोविड संक्रमित

घर से केवल खेलने निकलने वाला 12 वीं का स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, भिलाई में BSF का एक और जवान कोविड संक्रमित

दुर्ग. कोरोना वायरस अब धीरे अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। अब तक ऐसे लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहा था जिनका ट्रेवल हिस्ट्री है। वहीं रविवार को आए 6 पॉजिटिव के रिपोर्ट के बाद स्पष्ट हो गया है कि ऐसे लोग भी कोरोना के चपेट में आने लगे है जो शहर में ही है। रविवार की शाम आए रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना वायरस अब शहर की फिजा में फैलने लगा है। यहीं वजह है कि कक्षा बारहवीं में पढऩे वाले रिसाली का छात्र समेत सेक्टर 9 अस्पताल में ट्रेनिंग करने वाले रेडियोलॉजिस्ट कोरोना की चपेट में है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फिजिकिल डिस्टेंश का पालन नहीं करने की वजह से आने वाले माह में स्थिति और भायनक हो सकती है। बिना ट्रेवल हिस्ट्री से जिले में चरोदा निवासी कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत उपचार से पहले हो चुकी है।
केस एक
रिसाली निवासी 12 की पढ़ाई करने वाले 18 साल के छात्र का कहना है कि वह केवल खेल मैदान जाता था। वहां से वापस घर लौट जाता था। इस बीच वह मरोदा निवासी नाना और तालपुरी निवासी मामा के यहां गया था। बुखार आने पर वह जिला अस्पताल पहुंचकर कोरोना जांच के लिए सैंपल कलेक्ट कराया था।
केस दो
बीएसएफ का जवान आइसोलेशन में
अग्रसेन भवन आइसोलेशन सेंटर में रह रहे बीएसएफ (BSF Bhilai) का 49 वर्षीय जवान दिल्ली से आया था। उसने 11 तारीख को सैंपल जांच के लिए दिया था।उसका एक साथी वर्तमान में कोविड हॉस्पिलट में भर्ती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि पॉजिटिव साथी के संपर्क में आने से उसे कोरोना हुआ है।
केस तीन
सोनोग्राफी करने के दौरान हुआ कोरोना
सेक्टर 9 अस्पताल में ट्रेनिंग कर रहे 31 वर्षीय डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में है। डॉक्टर का कहना है कि वह सेक्टर 9 अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में है। 1 जून से 10 जून तक वह लगातार ड्यूटी किया है। इसके बाद वह सेक्टर 9 अस्पताल से ही सैंपल कलेक्ट कराया था।
15 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद किया डिस्चार्ज
जिला के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों में 15 की छुट्टी हो गई। रविवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने 108 से मरीजों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। जिन मरीजों को छुट्टी दी गई है उनमें 12 महासमुंद और 3 जांजगिर के शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो