ड्राइव इन वैक्सीनेशन, वरिष्ठ नागरिकों के लिए क्रिकेट ग्राउंड को बनाया वैक्सीनेशन सेंटर, गुलाब का फूल देकर किया स्वागत

Coronavirus in chhattisgarh: हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट मैदान में वरिष्ठजनों के लिए रविवार से ड्राइव इन वैक्सीनेशन शुरू हुआ। यहां शाम 5 से रात 9 बजे तक वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है।

By: Dakshi Sahu

Published: 10 May 2021, 05:30 PM IST

भिलाई. हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट मैदान में वरिष्ठजनों के लिए रविवार से ड्राइव इन वैक्सीनेशन (Drive in vaccination ) शुरू हुआ। यहां शाम 5 से रात 9 बजे तक वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है। प्रथम दिन टीकाकरण के लिए आए हुए पात्र हितग्राहियों को टीकाकरण के बाद गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया गया। वरिष्ठ नागरिक बड़े ही उत्साह से हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट मैदान पहुंच रहे और अपने निजी चार पहिया वाहन में बैठकर ही टीका लगवा रहे हैं, इस टीकाकरण केंद्र की खासियत यह है कि शाम से रात निर्धारित समय तक कोविड का टीका लगाया जाएगा।

ड्राइव इन वैक्सीनेशन, वरिष्ठ नागरिकों के लिए क्रिकेट ग्राउंड को बनाया वैक्सीनेशन सेंटर, गुलाब का फूल देकर किया स्वागत

कार से टीका लगाने पहुंच रहे वरिष्ठजन
सूर्या मॉल के पार्किंग में वरिष्ठ नागरिकों को करवाए जा रहे टीकाकरण को मिल रही सफलता को देखते हुए भिलाई के दूसरे क्षेत्र में इसकी स्थापना करने का फैसला लिया गया। भिलाई के सूर्या मॉल में लगातार वाहनों की कतारें लग रही है। चार दिनों में 660 वरिष्ठ नागरिकों ने सूर्या मॉल के पार्किंग प्लेस में कोविड का टीका लगवाया है। इनके उत्साह और हुजूम को देखते हुए वैशाली नगर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 26 हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट मैदान में भी ड्राइव इन वैक्सीनेशन शुरू किया गया है।

एक घंटे में 32 लोगों ने लगवाया टीका
वरिष्ठ नागरिक आकर आसानी से टीका लगवा रहे हैं। एक घंटे में ही 32 लोगों ने यहां कोविड का टीका लगवा लिया। विधायक देवेंद्र यादव ने हाउसिंग बोर्ड मैदान में ड्राइव इन वैक्सीनेशन के शुरुआत करने की पहल की थी, रविवार शाम मैदान में पहुंचकर उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों का उत्साहवर्धन किया। सबसे अहम बात है कि यह बड़ा मैदान है, गर्मी का मौसम है जिसको देखते हुए रात में टीकाकरण का फैसला लिया है। पूरा मैदान रोशनी से भरा हुआ है, ऑब्जरवेशन के लिए यहां पर पर्याप्त स्थल है। रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन व वेरीफायर का काउंटर स्थापित करने के लिए, वाहनों के कतार के लिए, टीकाकरण के बाद ऑब्जरवेशन के दौरान वाहनों के पार्किंग के लिए भी पर्याप्त स्थल मौजूद है। यही कारण है कि इस स्थल का चयन वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण ड्राइव इन वैक्सीनेशन के लिए किया गया है। रविवार को टीकाकरण में उपायुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त पूजा पिल्ले मौजूद थे।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned