scriptBreaking: मर्ज के इलाज के बजाए दवाओं से हो रही थी जन्नत की सैर, पुलिस ने किया भंडाफोड़ | Crime in Durg | Patrika News

Breaking: मर्ज के इलाज के बजाए दवाओं से हो रही थी जन्नत की सैर, पुलिस ने किया भंडाफोड़

locationदुर्गPublished: Jan 21, 2018 01:59:11 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पुलिस ने मामले में तितुरडीह के दवा दुकान संचालक के साथ 4 नशेडिय़ों को भी गिरफ्तार किया है।

patrika
दुर्ग . बीमारी की इलाज के बजाए मनोत्तेजक दवाओं के नशे के लिए कारोबार का भंडाफोड़ रविवार को हुआ है। पुलिस ने मामले में तितुरडीह के दवा दुकान संचालक के साथ 3 नशेडिय़ों को भी गिरफ्तार किया है। मेडिकल से भारी पैमाने पर नशीली गोलियों के साथ सिरप भी बरामद किया गया।
मेडिकल दुकान संचालक बिना डॉक्टरी पर्ची के नशेडिय़ों को नशे के लिए दवाइयां व सिरप बेचता था। दुर्ग-भिलाई शहरी क्षेत्र में मेडिकल दुकानों में मनोत्तेजक गोलियां व सिरप अवैध रूप से बेचे जाने की शिकायत पर लंबे समय से ऐसे दुकानों व नशेडिय़ों पर नजर रखी जा रही थी।
इसी दौरान मुखबीरों से तितुरडीह के चौहान मेडिकल स्टोर्स का नाम सामने आया। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां डॉक्टर की पर्ची के बिना ही दवाइयां बेची जा रही है। पुलिस ने दबिश देकर पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया।
पहले दवा खरीदी फिर पकड़ा
मुखबीरों की सूचना पर पुलिस ने पहले पाइंटर बनाकर सिपाही को मेडिकल स्टोर भेजा। पाइंटर ने पहले दुकान में बिना डॉक्टर की पर्ची के प्रतिबंधित दवा खरीदी। इस दौरान पाइंटर के इशारे में पर पुलिस ने मेडिकल संचालक अजय चौहान और 3 और खरीदारों को रंगे हाथों पकड़ा।
एक-दो पत्ता नहीं मिला पूरा जखीरा
पुलिस प्रारंभ में दुकानदार द्वारा ज्यादा लाभ के फेर में एक दो पत्ता दवा रखकर स्थानीय नशेडिय़ों को बेचे जाने का अनुमान लगा रही थी, लेकिन जांच में दुकान में दवा का पूरा जखीरा मिला। पुलिस ने दुकान से इस्पासो रिडपाक्सीन 1272 की 53 पत्ता, नाइट्रावेट 10 की 28 पत्ता, नाइट्रोसन 10 की 10 पत्ता व विस्कोफ सिरप की 75 बोतल जब्त की।
दुकानदार से साथ खरीदारों पर भी नारकोटिक्स एक्ट
मोहन नगर पुलिस ने मामले में मेडिकल स्टोर संचालक अजय चौहान के साथ खरीदार रेशम जायसवाल स्टेशन मरोदा 20 साल, बल्लू नेपाली स्टेशन मरोदा 20 साल व मिथलेश पाठकर जोन 3 खुर्सीपार को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो