script4 साल से नहीं मिला था वेतन, जब आई भूखे मरने की नौबत तो किया ये बड़ा काम | crime in durg: School guard theft computer and laptop | Patrika News

4 साल से नहीं मिला था वेतन, जब आई भूखे मरने की नौबत तो किया ये बड़ा काम

locationदुर्गPublished: Sep 25, 2019 05:48:37 pm

crime in durg: एजेंसी ने उसे चार साल तक वेतन नहीं दी। वह (Crime in chhattisgarh) भूख मरने की स्थिति में था

4 साल से नहीं मिला था वेतन, जब आई भूखे मरने की नौबत तो किया ये बड़ा काम

4 साल से नहीं मिला था वेतन, जब आई भूखे मरने की नौबत तो किया ये बड़ा काम

दुर्ग. जिल व्यक्ति पर स्कूल की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी उसी ने कम्यूटर लैब से 11 नग मॉनिटर की चोरी कर ली। सिटी कोतवाली पुलिस ने मीनाक्षी नगर नगर निवासी अनीद बडाइक (35) को चोरी के आरोप में गिरफ्तार ( Chhattisgarh police) किया है। उसके पास से 4.50 लाख का मॉनिटर जब्त किया गया है।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी गार्ड की नौकरी कर रहा था। उसे एजेंसी ने चार साल से वेतन नहीं दिया था (crime in durg)। इसलिए उसने ऐसा हथकंडा अपनाया। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायिक अभिरक्षा (School Guard) में जेल भेजा गया।

सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि आरोपी बेमेतरा स्थित रियान इंटरनेशनल स्कूल में गार्ड था। उसने स्कूल का 11 नग मॉनिटर चोरी की और दुर्ग आ गया। यहां मीनाक्षी नगर में रहने लगा। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी मॉनिटर बेचने बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। वह गुपचुप तरीके से सौदा करने का प्रयास कर रहा है। संदेह के आधार पर पुलिस ने मूलत: ओडिशा से आकर गार्ड की नौकरी करने वाले अनीद को हिरासत में लेकर पूछताछ की और मॉनिटर को जब्त किया। पुलिस के मुताबिक गार्ड ने चोरी करने के बाद वहां जून 2019 तक नौकरी करता रहा। इसके बाद वह नौकरी छोड़ दुर्ग आ गया।

दुर्ग आकर एक घर का ताला भी तोड़ा

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह किराए के मकान में रह रहा है। कुछ दिनों पहले उसने चोरी की नीयत से आदर्श नगर एम-5 का ताला तोड़ा था, हालिक आहट मिलने के बाद वह घटना स्थल से भाग निकला। मामले में आरोपी पर पद्मनाभपुर चौकी में अपराध भी दर्ज है।

चार साल नहीं मिला वेतन भूखा मरने की थी नौबत

आरोपी का कहना है कि उसे गार्ड की नौकरी करने एजेंसी ने भेजा था। एजेंसी ने उसे चार साल तक वेतन नहीं दी। वह भूख मरने की स्थिति में था। इसलिए उसने चोरी करने की योजना बनाई और स्कूल के लैब में रखे मॉनिटर की चोरी की।

ट्रेंडिंग वीडियो