scriptCSVTU में विद्यार्थियों का धरना, अधूरी तैयारी से डिप्लोमा इंजीनियरिंग के थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित | csvtu semester exam postponed, students performed | Patrika News

CSVTU में विद्यार्थियों का धरना, अधूरी तैयारी से डिप्लोमा इंजीनियरिंग के थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित

locationदुर्गPublished: Jul 27, 2021 05:38:21 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) ने डिप्लोमा इंजीनियरिंग के तीसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित कर दी है।

CSVTU में विद्यार्थियों का धरना, अधूरी तैयारी से डिप्लोमा इंजीनियरिंग के थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित

CSVTU में विद्यार्थियों का धरना, अधूरी तैयारी से डिप्लोमा इंजीनियरिंग के थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित

दुर्ग . छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय ने डिप्लोमा इंजीनियरिंग के तीसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित कर दी है। बताया जा रहा है कि परीक्षा को लेकर विवि की अधूरी तैयारी इसके पीछे वजह है। पहले ही विवि परीक्षा और रिजल्ट निकालने में करीब तीन महीने पिछड़ गया है। उस पर परीक्षाएं स्थगित करने से विद्यार्थियों को ही बड़ा नुकसान होगा। अभी तक विवि कई बैकलॉग परीक्षाओं के नतीजे भी निकाल पाने में कामयाब नहीं हुआ है। विद्यार्थियों को रिजल्ट के बाद मार्कशीट का इंतजार है, वहीं कई ब्रांच और विषयों के रिजल्ट भी नहीं निकाले गए हैं। विवि ने सोमवार को परीक्षा स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है। अब विवि ने कहा है कि सेमेस्टर परीक्षा अगस्त के आखिरी हफ्ते में कराई जाएगी। सेमेस्टर परीक्षा का टाइम-टेबल अलग से जारी होगा। इस बीच परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए विद्यार्थी आवेदन कर पाएंगे।
ABVP ने दिया तीन घंटे धरना
परीक्षा सहित तमाम अनियमित्ताओं के विरोध में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने सीएसवीटीयू में प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे तक चले इस धरना प्रदर्शन में एबीवीपी ने विवि की दो दर्जन कमियां गिनाते हुए रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा। छात्रनेताओं को रोकने पुलिस बल भी तैनात रहा। ज्ञापन में कहा कि विवि आरवी, आरआरवी का शुल्क कम करें। विवि ने विद्यार्थियों की मदद के लिए जो हेल्पलाइन नंबर दिया है, उससे कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलता। छात्र नेताओं ने डी.फार्मा की लंबित परीक्षा जल्द कराने की मांग भी की।
नियुक्तियों पर उठाए सवाल
एबीवीपी ने विवि प्रशासन पर चेहरे देखकर नियुक्ति करने का आरोप लगाया। कहा, डॉ. आशीष पटेल और डॉ. क्षितिज वर्मा को अतिथि शिक्षक का पद दिया गया है, जबकि आशीष को ही पीजी कॉर्डिनेटर भी बनाया गया है। एबीवीपी ने यह सवाल उठाया है कि क्या कंसलटेंट को इतना महत्वपूर्ण पद सौंपना उचित है? छात्र नेताओं ने टेक्यूप फंड के दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है कि चेहरे देखकर विवि ने चेहतों को फंड बांटा है। छात्र नेताओं ने कुलसचिव डॉ. केके वर्मा से मिलकर ज्ञापन सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो