scriptBreaking: झुंड से बिछड़े नन्हे हिरण की स्टेट हाइवे में मिली लाश, देखने उमड़ी भीड़ | Deer dies in Durg Balod state highway | Patrika News

Breaking: झुंड से बिछड़े नन्हे हिरण की स्टेट हाइवे में मिली लाश, देखने उमड़ी भीड़

locationदुर्गPublished: Apr 05, 2019 11:10:39 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग-बालोद स्टेट हाइवे स्थित जैनम पैलेस के निकट शुक्रवार की अल सुबह मृत हालत में हिरण पाया गया।

patrika

Breaking: झुंड से बिछड़े नन्हे हिरण की स्टेट हाइवे में मिली लाश, देखने उमड़ी भीड़

दुर्ग. दुर्ग-बालोद स्टेट हाइवे स्थित जैनम पैलेस के निकट शुक्रवार की अल सुबह मृत हालत में हिरण पाया गया। सड़क के किनारे मृत हालत में मिले हिरण की मौत कैसे हुई है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलगांव पुलिस ने वन विभाग को सूचित किया। इसके बाद अधिकारी मृत हिरण को अपने साथ ले गए।
अनुमान लगाया जा रहा है कि घटना देर रात की है और झुंड से बिछड़े हिरण की मौत किसी वाहन की चपेट में आने से हुई है। वन अधिकारी अभी तक यह अनुमान नहीं लगा पाए हैं कि वास्तव में हिरण किस दिशा से आया है। जानकारी के मुताबिक शहर से लगे हुए राजनांदगांव सीमा क्षेत्र में इस तरह के वन्य प्राणी देखने को मिलता है। टेडेसरा व बनबघेरा के बीच घनी झाडिय़ों से निकलकर हिरण कई बार शहर की ओर आने की सूचना वन विभाग के अधिकारी देते हैं।
होगा पीएम
वन विभाग के अधिकारियों ने मृत हिरण को पशु चिकित्सक से पोस्टमॉर्टम कराने का निर्णय लिया है। जिसमें हिरण की आयु और मृत्यु की वजह का खुलासा होगा। पीएम के बाद ही अधिकारी हिरण का अंतिम संस्कारा करेंगे।
15 दिन पहले पाटन में मिला था हिरण
15 दिन पहले पाटन ब्लाक में झुंड से बिछड़े हिरण को ग्रामीणों ने पकड़कर वन विभाग को सौंपा था। बताया जाता है कि हिरण गांव के नाले में गिर गया था। सही समय पर ग्रामीणों की नजर पड़ते ही उसे नाले से सुरक्षित बाहर निकाला गया। घटना की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो