scriptदुर्ग में चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष के घर राजस्व खुफिया निदेशालय का छापा, दुकान और मकान किया सील | Directorate of Revenue Intelligence raided the trader's house in Durg | Patrika News

दुर्ग में चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष के घर राजस्व खुफिया निदेशालय का छापा, दुकान और मकान किया सील

locationदुर्गPublished: May 25, 2021 01:21:36 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Directorate of Revenue Intelligence Raid in Durg: चेंबर ऑफ कामर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष जाने-माने व्यवसायी प्रकाश सांखला के घर पर टीम ने धावा बोला है।

चेंबर ऑफ कार्मस के उपाध्यक्ष के घर राजस्व खुफिया निदेशालय का छापा, दुकान और मकान किया सील

चेंबर ऑफ कार्मस के उपाध्यक्ष के घर राजस्व खुफिया निदेशालय का छापा, दुकान और मकान किया सील

भिलाई. दुर्ग में सराफा व्यापारी के घर में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (Directorate of Revenue Intelligence) की टीम ने छापा मारा है। मंगलवार सुबह दुर्ग के महावीर कॉलोनी में चेंबर ऑफ कामर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष जाने-माने व्यवसायी प्रकाश सांखला के घर पर टीम ने धावा बोला है। सुबह लगभग 9 बजे सेंट्रल से आए 15 अधिकारियों की टीम सराफा कारोबारी से पूछताछ कर रही है। सुरक्षा के लिहाज से घर के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। अचानक पड़े इस रेड के बाद चेंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। प्रकाश सांखला ज्वेलरी और बर्तन का कारोबार करते हैं। मिली जानकारी के अनुसार व्यवसायी के गोदाम और दुकान पर भी टीम जांच करने जाएगी।
एक महीने पहले राजनांदगांव में मारा था छापा
रेवन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने एक महीने पहले राजनांदगांव शहर के नंदई स्थित जसराज शांतिलाल बैद फर्म के मोहनी ज्वेलर्स में छापेमार कार्रवाई की थी। जांच टीम ने मोहनी ज्वेलर्स में 5 हजार किलो चांदी, साढ़े 4 किलो सोना सहित 32 लाख नगद बरामद किया था। रायपुर से आई रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने सोना चांदी से जुड़ी तस्करी को लेकर यह सबसे बड़ी कार्रवाई थी। लगातार दो दिनों से चली छापामार कार्रवाई के बाद अधिकारियों ने बरामद सामान की पुष्टि की थी। रेवन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने 1 मई को दोपहर 12 बजे के आसपास जसराज शांतिलाल बैद के नंदई स्थित मकान में छापामार कार्रवाई शुरू की, जो 3 मई की सुबह 5 बजे तक चली।
इतना सामान बरामद
राजनांदगांव के मोहनी ज्वेलर्स के यहां से 5 हजार किलो चांदी, 4.5 किलो सोना सहित 32 लाख रुपए नगद बरामद किया गया था। रेवन्यू इंटेलिजेंस के अधिकारियों के साथ सीजी जीएसटी व सेंट्रल एक्साइज की टीम भी रायपुर से पूछताछ के लिए आई थी।
चेंबर ऑफ कार्मस के उपाध्यक्ष के घर राजस्व खुफिया निदेशालय का छापा, दुकान और मकान किया सील
जानिए क्या है राजस्व खुफिया निदेशालय का काम
यह भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसी में से एक है। इसकी अध्यक्ष भारत सरकार के विशेष सचिव के स्तर के महानिदेशक द्वारा की जाती है। यह मुख्य रूप से नशीली दवाओं, सोना, हीरे, इलेक्ट्रॉनिक्स, विदेशी मुद्रा, नकली भारतीय मुद्रा की तस्करी को रोकने के लिए कार्य करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो