scriptDMC-राशन वितरण पर बखेड़ा, रिलीफ फंड से समुदाय विशेष को पैकेट बांटने का आरोप, भाजपाइयों ने मचाया हंगामा | Dispute over distribution of ration in Municipal Corporation | Patrika News
दुर्ग

DMC-राशन वितरण पर बखेड़ा, रिलीफ फंड से समुदाय विशेष को पैकेट बांटने का आरोप, भाजपाइयों ने मचाया हंगामा

कोरोना संकट में प्रभावित गरीब परिवारों को राहत प्रदान करने नगर निगम द्वारा बांटे जा रहे राशन को लेकर एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया है। भाजपाइयों ने पूर्व से निर्धारित जगह विवेकानंद भवन के स्थान पर गोड़वाना भवन सिविल लाइन में कथित तौर पर समुदाय विशेष के लिए पैकिंग करवाए जा रहे खाद्य सामाग्रियों को लेकर जमकर हंगामा मचाया। भाजपाइयों का आरोप था कि रिलीफ फंड में मिले खाद्य सामाग्रियों के पैकेट्स तैयार कर विशेष समुदाय के लोगों व चहेते पार्षदों को बांटा जा रहा है।

दुर्गMay 11, 2020 / 11:28 pm

Hemant Kapoor

Dispute over distribution of ration in Municipal Corporation

भाजपा नेताओं ने धरने की शक्ल में बैठकर जताया विरोध

दुर्ग. जिला भाजपा अध्यक्ष ऊषा टावरी और नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के नेतृत्व में गोंडवाना भवन पहुंचे भाजपाइयों ने निगम के कार्यप्रणाली को लेकर कई सवाल खड़े किए। भाजपा नेताओं का आरोप था कि निगम में दान में मिली राशि से बिना जाति अथवा समुदाय में भेद किए सभी जरूरतमंदों को बांटा जाना है, लेकिन नगर निगम द्वारा शहर विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल के इशारे पर दान की सामग्री गोपनीय ढंग से समुदाय विशेष के लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। इस दौरान भाजपाइयों ने नगर निगम के ईई मोहनपुरी गोस्वामी का घेराव किया और पत्र सौंपकर गोड़वाना भवन के राशन वितरण केन्द्र को सील कर मामले की जांच की मांग की है। इसके बाद भाजपा नेताओं ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की और जांच की मांग की। इस दौरान पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, दिनेश देवांगन, शिव चंद्राकर, संतोष सोनी, रत्नेश चंद्राकर, नरेन्द्र बंजारे, नितेश साहू, कांतीलाल जैन, गौरव शर्मा, पोषण साहू, शेखर चंद्राकर, राहुल पाटिल मौजूद थे।

सवालों से घिरे ईई, धरने पर बैठे भाजपाई
भाजपा नेताओं ने इस दौरान ईई से कई सवाल पूछे, लेकिन ईई कोई भी ठोस जवाब नहीं दे पाए। ईई के मुताबिक हैदराबाद की एनजीओ सहायता ट्रस्ट द्वारा शहर के गरीब परिवारों को वितरण के लिए उपलब्ध करवाए गए है, लेकिन भाजपाईयों के अन्य सवालों पर वे कुछ कहने से बचते नजर आए। जिससे नाराज भाजपाईयों ने राशन वितरण केन्द्र में जमकर प्रदर्शन करते हुए धरना पर भी बैठ गए।

कांग्रेसियों के हस्तक्षेप से बिगड़ा माहौल
भाजपाइयों के हंगामे को देख कांग्रेस के पूर्व पार्षद प्रकाश गीते और कांग्रेस नेता शिवाकांत तिवारी मौके पर पहुंचकर समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात बनने के बजाय बिगड़ गई और भाजपाई व दोनों कांग्रेस नेताओं के बीच झूमाझटकी की नौबत भी आ गई। माहौल को नियंत्रित कर दोनों कांग्रेस नेताओं को पुलिस अपने साथ ले गई और भवन को सील कर दिया गया।

निगम द्वारा वितरण पर आपत्ति
भाजपाइयों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, शहर विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल, सभापति राजेश यादव फोटोयुक्त थैले में राशन के पैकेट्स बनाए जा रहे है। थैले में हैदराबाद की एनजीओ सहायता ट्रस्ट का नाम के साथ कोरोना महामारी राहत अंतर्गत नगर निगम दुर्ग में खाद्यान्न वितरण लिखा गया है। यह पैकेट निगम द्वारा वितरण किया जाना है। भाजपा नेताओं ने निगम के माध्यम से वर्ग विशेष को खाद्यान्न वितरण पर आपत्ति दर्ज कराई है।

राजनीतिक लाभ के लिए वितरण
नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा का कहना है कि किसी संस्था ने निगम को सामग्री दी है तो केवल वर्ग विशेष को वितरण अनुचित है। निगम के लिए सभी जरूरतमंद समान है। विधायक व महापौर द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा किया जा रहा है। पहले से तय जगह को छोड़कर गोपनीय जगह में पैकेट तैयार करना भी संदेहास्पद है। अफसर संस्था द्वारा कितनी राशि दी गई है, यह भी नहीं बता रहे हैं।

मदद में अडंगा की कोशिश
महापौर धीरज बाकलीवाल का कहना है कि संस्था ने सामग्री उपलब्ध कराई, इसलिए उनके अनुसार सामग्री वितरण किया जाना है। चूंकि वितरण नगर निगम क्षेत्र में किया जाना है, इसलिए निगम के थैले में पैकिंग कराई जा रही है। रहा सवाल नए जगह की तो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमण की आशंका को देखते हुए स्थल परिवर्तन किया गया है। विपक्षी लगातार गरीबों के राशन वितरण में अडंगा लगा रहा है।

Home / Durg / DMC-राशन वितरण पर बखेड़ा, रिलीफ फंड से समुदाय विशेष को पैकेट बांटने का आरोप, भाजपाइयों ने मचाया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो