scriptवकीलों ने SDM कोर्ट की लचर व्यवस्था पर उठाया बड़ा सवाल, कहा जानबूझकर सुनवाई में करते हैं देरी | District court Durg | Patrika News

वकीलों ने SDM कोर्ट की लचर व्यवस्था पर उठाया बड़ा सवाल, कहा जानबूझकर सुनवाई में करते हैं देरी

locationदुर्गPublished: Feb 27, 2018 11:16:43 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

राजस्व न्यायालयों में प्रतिबंधात्मक धाराओं के प्रकरणों की सुनवाई में देरी पर सोमवार को वकील भड़क गए।

patrika
दुर्ग . राजस्व न्यायालयों में प्रतिबंधात्मक धाराओं के प्रकरणों की सुनवाई में देरी पर सोमवार को वकील भड़क गए। घेराव की शक्ल में पहुंचकर एडीएम संजय अग्रवाल से शिकायत की। वकीलों ने कहा कि एसडीएम न्यायालयों जानबूझकर सुनवाई में देरी की जा रही है। वकीलों ने कहा कि महीनेभर से प्रतिबंधात्मक धारा के तहत पुलिस द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रकरणों की सुनवाई में लेटलतीफी चल रही है।
इसके कारण पक्षकारों को अनावश्यक इंतजार करना पड़ रहा है। कई मामलों में ठीक से सुनवाई नहीं हो पाने के कारण अनावश्यक जेल जाना पड़ रहा है। जमानतीय मामलों पर भी जमानत स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं। करीब महीनेभर पहले भी वकीलों ने कलेक्टर से भी शिकायत की थी। सचिव जिला अधिवक्ता संघ रविशंकर सिंह ने बताया कि कुछ एसडीएम कोर्ट में प्रकरणों की सुनवाई में अनावश्यक देरी की जा रही है। इससे पक्षकार परेशान हो रहे हैं। इसकी शिकायत की गई।
एडीएम ने सुधार का भरोसा दिलाया है। एडीएम दुर्ग संजय अग्रवाल ने बताया कि होली के कारण प्रकरणों की संख्या बढ़ गई है। इन प्रकरणों की सुनवाई के साथ दूसरे काम भी निपटाने होते हैं। इसलिए कभी-कभार विलंब की स्थिति होती है। फिर भी अफसरों का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।
नालियों में कचरा फेंका तो लगेगा दो हजार जुर्माना
दुर्ग. नालियों में कचरा फेकने वालों पर कमिश्नर एसके सुन्दरानी ने 2000 रुपए जुर्माना लगाने का निर्देश जारी किया है। निर्देश में कहा गया है कि स्वच्छता मिशन के तहत शहर के सभी 56 हजार घरों में सूखा व गीला कचरा अलग-अलग इक_ा करने डस्टबिन दी गई है। इससे अलावा कचरा कलेक्शन की व्यवस्था की गई है। इसके बाद भी कुछ इलाकों में कचरा नालियों में डाले जाने की शिकायत है। आयुक्त ने सभी सफाई सुपरवाइजरों को ऐसे मामलों की निगरानी और पकड़े जाने पर 2000 रुपए जुर्माना लगाने कहा है।
जिला खनिज न्यास की बैठक 6 को
जिला खनिज न्यास की शासी परिषद की बैठक 6 मार्च को शाम 5 बजे कलक्टोरेट सभाकक्ष में होगी। जिला पंचायत के सीईओ आरके खुंटे ने बताया कि बैठक में जामुल, ढौर, कुरूद, पथरिया, सेमरिया, धिकुडिय़ा, नंदनी-खुंदनी और पतोरा को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने के संबंध में चर्चाकी जाएगी। विभागों के प्रस्तावों की समीक्षा भी की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो