RTO को जींस-शर्ट और परिवहन निरीक्षक को बिना वर्दी देख भड़के संभाग आयुक्त, थमाया नोटिस

RTO को जींस-शर्ट और परिवहन निरीक्षक को बिना वर्दी देख भड़के संभाग आयुक्त, थमाया नोटिस

Dakshi Sahu | Updated: 14 Jul 2019, 10:56:45 AM (IST) Durg, Durg, Chhattisgarh, India

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) में निरीक्षण के दौरान संभाग (Divisional Commissioner) आयुक्त दिलीप वासनिकर ने अनुशासनहीनता पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस (Notice) जारी किया है। (Durg news)

दुर्ग. क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) में निरीक्षण के दौरान संभाग (Divisional Commissioner) आयुक्त दिलीप वासनिकर ने अनुशासनहीनता पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस (Notice) जारी किया है। निरीक्षण के दौरान परिवहन कार्यालय (Regional Transport Office) के कर्मचारी ड्रेस कोड में नहीं थे। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) RTO अनिल श्रीवास्तव जींस-शर्ट में आराम फरमा रहे थे। वहीं निरीक्षक अब्दुल मुजाहिद भी बिना वर्दी के थे। (Durg news)

Read more: BREAKING : चार दिन पहले खेत में हल चलाते चर्चा में आए बेमेतरा कलक्टर का राज्य शासन ने कर दिया तबादला...

शिकायत मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी
संभाग के आयुक्त (Divisional Commissioner) दिलीप वासनिकर ने अनुशासन के साथ कार्यालय में उपस्थित नहीं रहने पर नोटिस थमाया है। संभाग आयुक्त ने लगभग एक घंटे तक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) की शाखाओं का निरीक्षण किया। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि स्कूल बसों और शहर में खड़े वाहनों की भी जांच करें। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने निर्देश दिए कि सभी कर्मचारी दायित्वों का अच्छे से निर्वहन करें। अनुशासन में रहकर कार्य करें। किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

(Durg news)

7 दिनों का दिया समय
कार्यालय में प्रवेश के दौरान ही मुख्य मार्ग पर वाहनों की लगी लंबी कतार देखकर अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। संभाग आयुक्त का कहना था कि बेतरतीब खड़े वाहनों से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है। उन्होंने 7 दिनों की मोहलत देते हुए वाहनों का फिटनेस करने स्थल चयन करने का आदेश दिया। इसके लिए संबंधित एसडीएम से संपर्क करने का निर्देश दिए हैं।

Read more: न्याय के मंदिर में महिला जज ने बंगले पर ड्यूटी नहीं करने की दी ऐसी सजा, मौत से जूझ रहा भृत्य...

परमिट जारी करने का दिया आदेश
आयुक्त ने कार्यालय पहुंचे लोगों से बातचीत की। इस दौरान एसएनजी स्कूल की तरफ से आए प्रभास ने आयुक्त को बताया कि उन्हें स्कूल बस परमिट के लिए घुमाया जा रहा है। इस पर औपचारिकता पूरी कर परमिट जारी करने का आदेश दिया।

Read more: जज की सजा से बेहोश हुए प्यून की तबीयत बिगड़ी, उपचार के लिए साथियों और वकीलों ने किया चंदा, Video....

दो माह में दूसरी बार दिया नोटिस
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को दो माह के अंतराल में दूसरी बार कारण बताओ नोटिस थमाया गया है। इसके पहले परिवहन आयुक्त ने पूरे स्टाफ को अपने कलाकार बेटे की फिल्म दिखाने के मामले में नोटिस दिया था। (Durg news)

Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned