घर में घुसकर शादीशुदा महिला को अनैतिक संबंध बनाने के लिए धमकाने वाला कांग्रेस महामंत्री और ग्राम प्रमुख गिरफ्तार

डोंगरगांव क्षेत्र में विवाहिता के साथ छेडख़ानी करने वाले कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व ग्राम प्रमुख को डोंगरगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। (Rajnandgaon crime news)

By: Dakshi Sahu

Updated: 01 Aug 2020, 11:52 AM IST

दुर्ग/राजनांदगांव. डोंगरगांव क्षेत्र में विवाहिता के साथ छेडख़ानी करने वाले कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व ग्राम प्रमुख को डोंगरगांव पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। महिला ने पहले घटना की शिकायत स्थानीय पुलिस से की थी, लेकिन वर्दी वालों ने उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया। बाद में महिला ने राजनांदगांव एसपी से मदद की गुहार लगाई जिसके बाद एसपी ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए कड़ी कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को निर्देशित किया। तब जाकर डोंगरगांव पुलिस ने सत्ताधारी पार्टी के नेता और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। (Rajnandgaon police arrest congress leader)

अनैतिक संबंध बनाने का डाल रहे थे दबाव
पुलिस के मुताबिक घटना पखवाड़े भर पूर्व डोंगरगांव क्षेत्र के ग्राम कुमरदा की है। जहां ब्लॉक कांग्रेस के महामंत्री लालचंद साहू व ग्राम प्रमुख किशन साहू पर एक विवाहिता ने बलात घर में घुसकर अनैतिक संबंध बनाने की मांग तथा उसकी मर्यादा भंग करने और नहीं मानने पर पीडि़ता को डराने धमकाने का आरोप लगाया था। महिला ने इस पूरे मामले की शिकायत डोंगरगांव थाने में की थी। कार्रवाई नहीं होने पर उसने एसपी के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

किया गया अपराध दर्ज
महिला ने बताया कि आरोपियों के विरूद्ध उसने घटना दिवस 11 जुलाई को रात्रि 11 बजे डोंगरगांव थाने पहुंचकर अपनी आप बीती पुलिस को बताया था, लेकिन कार्रवाई के नाम पर उसे बैरंग लौटा दिया गया। इसके बाद पीडि़ता ने मामले की शिकायत एसपी से की, जिसके बाद विगत 3 दिनों पूर्व इस मामले में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री तथा पूर्व विधायक प्रतिनिधि लालचंद साहू तथा ग्राम प्रमुख किशन साहू के विरुद्ध गत दिनों आईपीसी की धारा 509, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

जज के समक्ष दर्ज कराया बयान
पीडि़ता के द्वारा न्यायायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए बयान के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों के विरूद्ध पूर्व में दर्ज प्रकरण में आईपीसी की धारा 452, 354 (क) व 506 को संलग्न किया गया है, जिसके आधार पर ही शुक्रवार को आरोपियों की गिरफ्तारी हुई और उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। टीआई केपी मरकाम ने बताया कि पीडि़ता द्वारा सक्षम न्यायायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए ग ए बयान के आधार पर धाराएं बढ़ाई गई तथा आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned