scriptदहेज में बुलेट नहीं मिला तो पति ने कर दी गर्भवती पत्नी की हत्या, शव के साथ किया था ये घिनौना काम | Dowry Case in Durg, Durg District court | Patrika News

दहेज में बुलेट नहीं मिला तो पति ने कर दी गर्भवती पत्नी की हत्या, शव के साथ किया था ये घिनौना काम

locationदुर्गPublished: Apr 13, 2019 03:25:13 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ममता से फोन में बातचीत की और दोनों आधी रात छत पर चर्चा करने बैठ गए। इस दौरान टी याकूब ने अपनी पत्नी के सिर पर पहले ईंट से वार किया। फिर गला घोट कर हत्या कर दी।

patrika

दहेज में बुलेट नहीं मिला तो पति ने कर दी गर्भवती पत्नी की हत्या, शव को फंदे पर लटकाकर हो गया था फरार

दुर्ग. पटरीपार क्षेत्र आदित्य नगर में 13 माह पहले हुई टी ममता (20 वर्ष) की हत्या मामले में न्यायाधीश रामजीवन देवांगन ने मृतक महिला के पति टी याकूब (20 वर्ष) को दोषी ठहाराया। उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। न्यायालय ने साक्ष्य छिपाने और दहेज की मांग करने के लिए अलग से 1-1 वर्ष की सजा और प्रताडऩा के मामले में 2 वर्ष कारावास से दंडित किया। उस पर कुल 11 सौ रुपए का जुर्माना भी लगाया। जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर 7 माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।
इस प्रकरण में मोहन नगर पुलिस ने आरोपी की मां टी महाकाली (40 वर्ष) और पिता टी व्यकेट राजू (45) को भी सह आरोपी बनाया था। न्यायाधीश ने फैसला सुनाते हुए दोनों ही आरोपी को दहेज मांगने और टी ममता को प्रताडि़त करने का दोषी ठहराया। इस दपंत्ती को 13 माह कारावास की सजा सुनाई गई। न्यायालय ने अभिरक्षा के दौरान जेल में बिताए गए अवधि को सजा में समायोजित किया है।
6 फरवरी 2018 को दर्ज हुआ था एफआइआर
घटना का खुलासा 6 फरवरी 2018 को हुआ था। आरोपियों के खिलाफ मोहन नगर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तारी की और अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया था। पुलिस के मुताबिक घटना के समय टी ममता अपने मायके में थी। मायके भी उसी मोहल्ले में पास में ही है।
5 फरवरी की रात आरोपी ने ममता से फोन में बातचीत की और दोनों आधी रात छत पर चर्चाकरने बैठ गए। इस दौरान टी याकूब ने अपनी पत्नी के सिर पर पहले ईंट से वार किया। फिर गला घोट कर हत्या कर दी। बाद में हत्या को आत्महत्या का रुप देने सीढ़ी पर लगे ग्रील पर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का प्रयास कर रहा था। इसी बीच परिजनों की नजर पडऩे पर टी याकूब वहां से भाग गया।
याकूब शुरू से अपनी पत्नी को पंसद नहीं करता था। वह किसी अन्य लड़की को चाहता था। शादी के बाद भी वह उस लड़की के साथ मेल जोल रखता था। इसकी जानकारी ममता को हो गई थी।वह विरोध करती थी। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद बढऩे लगा। याकूब ने ममता गर्भवती हुई तो उसे गर्भपात की दवा खिलाने का भी प्रयास किया था। इस घटना के बाद से ही ममता अपने मायके में रह रही थी। पोस्टमार्ट में खुलासा हुआ था कि ममता दो माह की गर्भवती है।
फैसला सुन पिता की आंखे भर आई
मृतक महिला टी. ममता की मां और पिता को कैंसर था। ममता की मृत्यु के छह माह पहले ही उसकी मां का देहांत हुआ था। ममता के पिता ने ऑपरेशन कराया है। बेटी के हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने की जानकारी मिलते ही कैंसर पीडि़त पिता की आंखे भर आईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो