scriptDurg Municipal Corporation-रायपुर की तर्ज पर दुर्ग का भी होगा मोनो, खुली स्पर्धा से होगा चयन | Durg city will have its own mono | Patrika News

Durg Municipal Corporation-रायपुर की तर्ज पर दुर्ग का भी होगा मोनो, खुली स्पर्धा से होगा चयन

locationदुर्गPublished: Jun 15, 2020 10:58:26 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

राजधानी रायपुर की तर्ज पर दुर्ग शहर की भी खास मोनो से पहचान होगी। इसके लिए खुली प्रतियोगिता के माध्यम से हमर दुर्ग मोनो तैयार कराया जाएगा। नगर निगम की एमआईसी की बैठक में इस संबंध में निर्णय किया गया। बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की नियुक्ति के लिए समिति गठित की गई।

दुर्ग. महापौर धीरज बाकलीवाल की अध्यक्षता में डाटा सेंटर में एमआईसी की बैठक हुई। बैठक में कातुलबोर्ड हरि नगर के 600 वर्गफीट भूमि में विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण भिलाई द्वारा निर्मित सड़क पर चर्चा की गई। वर्तमान में नगर निगम दुर्ग सीमा के अंतर्गत होने के कारण आवागमन का उपयोग हो रहा है। भू-अर्जन अधिकारी द्वारा 600 वर्गफीट की अर्जित भूमि के लिए मुआवजा की मांग किया गया है। महापौर परिषद ने मुआवजा राशि की मांग शासन से करने पत्र भेजे जाने का निर्णय लिया। बैठक में निगम क्षेत्र के वार्डो में संचालित आंगनबाड़ी के लिए प्राप्त प्रकरण अनुसार मूल्यांकन समिति द्वारा अनुशंसित कार्यकर्ता और सहायिकाओं की नियुक्ति की समीक्षा और जांच के लिए जमुना साहू की अध्यक्षता मे समिति का गठन किया गया। समिति में संजय कोहले, दीपक साहू, सत्यवती वर्मा को शामिल किया गया।

25 फीसदी बिलो रेट पर हंगामा
बैठक में अधोसंरचना मद के 5 करोड़ से इंदिरा मार्केट में शेड निर्माण के लिए ऑनलाइन निविदा पर चर्चा किया गया। बैठक में बताया गया कि इसके लिए दो टेंडर अपात्र पाए गए। वहीं श्री कंस्ट्रक्सन का दर 25.20 एसओआर से कम होने पर स्वीकृति दी गई। हालांकि इस दौरान बिलो रेट से गुणवत्ता के सवाल पर जमकर बवाल भी हुआ।

ठेके पर सुधरेंगे ट्रेफिक सिग्लन
बैठक में नगर निगम के चौक-चौराहों के ट्रेफिक सिग्नल चालू करने का निर्णय किया गया। इसके लिए 3 वर्षो के लिए ट्रैफिक सिग्नलों का संचालन और रखरखाव की जिम्मेदारी ठेके पर निजी हाथों को दिए जाने का निर्णय किया गया। निगम के डिपो कार्यालय में मेयर इन काउंसिल भवन के ऊपर प्रथम तल पर में निगम का सभागार बनाने और ई-रिक्शा बैटरी चार्ज शेड निर्माण को भी स्वीकृति दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो