scriptउपभोक्ता के साथ छलावा ठेकेदार को पड़ गया भारी, फैसले के बाद भी नहीं दिया हर्जाना तो फोरम ने भेजा जेल | Durg Consumer Forum sent contractor to jail | Patrika News

उपभोक्ता के साथ छलावा ठेकेदार को पड़ गया भारी, फैसले के बाद भी नहीं दिया हर्जाना तो फोरम ने भेजा जेल

locationदुर्गPublished: Jan 17, 2020 03:07:22 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

जिला उपभोक्ता फोरम का आदेश नहीं मानना ठेकेदार को भारी पड़ गया। गुरुवार को फोरम के आदेश पर ठेकेदार को गिरफ्तार कर फोरम में पेश किया गया। (Durg consumer forum)

उपभोक्ता के साथ छलावा ठेकेदार को पड़ गया भारी, फैसले के बाद भी नहीं दिया हर्जाना तो फोरम ने भेजा जेल

उपभोक्ता के साथ छलावा ठेकेदार को पड़ गया भारी, फैसले के बाद भी नहीं दिया हर्जाना तो फोरम ने भेजा जेल

दुर्ग. जिला उपभोक्ता फोरम का आदेश नहीं मानना ठेकेदार को भारी पड़ गया। गुरुवार को फोरम के आदेश पर ठेकेदार को गिरफ्तार कर फोरम में पेश किया गया। जहां ठेकेदार ने हर्जाना राशि 2,05,700 रुपए जमा करने में असमर्थता जताई। इस पर फोरम के आदेश पर ठेकेदार को जेल भेज दिया गया।
फोरम के समक्ष पेश किया
गुरुवार को अहिवारा के ठेकेदार लक्ष्मीनारायण शिवारे को गिरफ्तार कर जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष लवकेश प्रताप सिंह बघेल, सदस्य राजेन्द्र पाध्ये व लता चंद्राकर के समक्ष पेश किया गया। इसके पहले भी उसे 16 दिसंबर 2019 को गिरफ्तार कर फोरम के समक्ष पेश किया गया था। तब लक्ष्मीनारायण ने आदेशित रकम जमा करने के लिए समय मांगा था। जिस पर उसे रकम जमा करने के लिए 2 जनवरी तक की मोहलत दी गई थी, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुआ।
इसके बाद उसके खिलाफ फिर से गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। ठेकेदार के खिलाफ एक परिवाद में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि ठेकेदार मकान के ऊपरी हिस्से पर निर्माण के लिए125700 रुपए लिया था लेकिन सिर्फ 80 हजार की दीवार खड़ी करके छत ढलाई कर छोड़ दिया। इस तरह परिवादी से 45700 रुपए ज्यादा लिया गया है। ठेकेदार ने मकान का प्लास्टर, फ्लोरिंग और फर्निशिंग नहीं किया।
सीपेज के चलते दीवारों में आ गई नमी
गुणवत्ताहीन काम होने के कारण सीपेज के चलते दीवारों में नमी आ गई और छत टूट कर गिर गई। इसके लिए परिवादी को 1 लाख रुपए अतिरिक्त खर्च करना पड़ा। फोरम ने इस पर ठेकेदार के खिलाफ 5 मार्च 2018 को 2,05,700 रुपए हर्जाना लगाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो