बारिश में फुटपाथ पर भीगती बेसहारा बुजुर्ग महिला को देखकर पसीजा CSP का दिल, वृद्धाश्रम पहुंचाकर ली राहत की सांस

Durg police: गाड़ी मोड़कर फुटपाथ पर खड़ी महिला के पास आए और कहा कि माताजी बारिश में भीग गई हो चलो वृद्धाश्रम पहुंचा देता हूं। लेकिन बुजुर्ग महिला ने मना कर दिया।

By: Dakshi Sahu

Published: 10 May 2021, 06:39 PM IST

दुर्ग. मदर्स डे पर बारिश में फुटपाथ पर भीगती बुजुर्ग महिला को देखकर दुर्ग सीएसपी (CSP) विवेक शुक्ला का दिल पसीज गया। गाड़ी मोड़कर फुटपाथ पर खड़ी महिला के पास आए और कहा कि माताजी बारिश में भीग गई हो चलो वृद्धाश्रम पहुंचा देता हूं। लेकिन बुजुर्ग महिला ने मना कर दिया। लेकिन सीएसपी ने उसके सामने मिन्नते की। फिर महिला पुलिस बुलाकर उसे कादंबरी नगर वृद्धाश्राम पहुंचवाया। दरअसल दुर्ग के नाना नानी पार्क के पास खुले आसमान में रहने वाली महिला अपने आप को राजनांदगांव की रहने वाली बताती थी। दुर्ग सीएसपी पे दो माह पहले भी उसे देखा था और वृद्धाश्राम छोडऩे के लिए कहा था, लेकिन महिला ने सीधे मना कर दिया था। रविवार को आफिस से घर जाते समय उसे बारिश में भीगते हुए देख लिया। तब उन्होंने ठाना कि अब इस बुजुर्ग मां को वृद्धाश्रम भेजना ही उचित होगा। पद्मनाभपुर चौकी से महिला पुलिस टीम को बुलाकर उन्हें वृद्धाश्राम पहुंचाया।

महिला ने कहा मन्नत मांगी हूं, यदि कहीं छोड़ोंगे तो श्राप लगेगा, लेकिन सीएसपी ने की स्वास्थ्य की चिन्ता
सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि राजेन्द्र पार्क चौक से गुजर रहा था। बुजुर्ग महिला बरसात में भीगती हुई खड़ी थी। महिला से पूछताछ करने पर उसने स्वयं को बेसहारा बताते हुए राजनांदगांव निवासी नेमबाई बताया। महिला से कहा कि माताजी वृद्धाश्रम छोड़ देता हूं, लेकिन महिला ने जवाब दिया कि वह मन्नत की है। मैं अपने से नहीं जाउंगी। कही छोड़ेगे तो श्राप लगेगा। उसे कई महीनों से खुले आसमान के नीचे ही देखा था। उनकी सेहत का फिक्र करते हुए तत्काल आश्रय का प्रबंधन किया। समाज कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डीडी ठाकुर से संपर्क किया। महिला को वृद्धाआश्रम भेजने के लिए सहयोग मांगा। इसके बाद पद्मनाभपुर से महिला पेट्रोलिंग को मौके पर बुलवाया। एएसआई शैल शर्मा, आरक्षक नेमू साहू और राजपूत के सहयोग से बेसहारा महिला को कादंबरी नगर स्थित वृद्धाआश्रम में पहुंचाया गया।

बारिश में फुटपाथ पर भीगती बेसहारा बुजुर्ग महिला को देखकर पसीजा CSP का दिल, वृद्धाश्रम पहुंचाकर ली राहत की सांस

व्हीलचेयर पर बुजुर्ग, पुलिस ने ले जाकर कराया वैक्सीनेशन
खुर्सीपार पुलिस ने मानवता का परिचय दिया। एक बुजर्ग घर पर व्हील चेयर पर पड़े थे। वैक्सीनेशन सेंटर जाने में असमर्थ थे। तब खुर्सीपार से दो पुलिस जवान पहुंचे और बुजुर्ग को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुर्सीपार में लाकर वैक्सीन लगवाया। इसके बाद उन्हें घर छोड़ा। दुर्ग एसपी प्रशांत कुमार ठाकुर ने कहा कि सीएसपी ने एक अच्छी पहल की है। अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए बुजुर्ग महिला को वृद्धाश्राम भेजा। अन्य पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से उम्मीद करता हूं कि जहां भी बेसहारा मिले उनकी मदद करने आगे आना चाहिए।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned