दुर्ग में 263 संभावित को रखा होम आइसोलेशन में, पहली बार कुम्हारी टोल प्लाजा सील, लोगों के लिए आई कार्ड किया अनिवार्य

दुर्ग जिले में अब तक 301 संभावितों में 263 की पहचान कर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें से 233 भिलाई नगरीय निकाय और 30 दुर्ग नगरीय निकाय क्षेत्र के है। (Durg News)

Dakshi Sahu

25 Mar 2020, 11:55 AM IST

दुर्ग. कोरोना (Coronavirus in chhattisgarh)को लेकर जिला अब भी संवेदनशील है। भले ही अब तक कोई पॉजीटिव मरीज नहीं मिले हैं पर जो आंकड़े सामने आए है वह चौंकाने वाले है। इसलिए सबको एहतियात बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 301 संभावितों में 263 की पहचान कर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें से 233 भिलाई नगरीय निकाय और 30 दुर्ग नगरीय निकाय क्षेत्र के है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कारगर दवा न होने की वजह से एहतियात बरतना ही बुद्धमानी है। इसी वजह से देश में प्रवास से आए व्यक्तियों को बिना किसी के संपर्क में आने की सलाह देकर होम आईसोलेशन में रखा गया है। कोरोना को लेकर जिला अब भी संवेदनशील है।

जानिए कहां है कितने लोगों को रखा आईसोलेशन में
फस्र्ट स्टेज की संभावना -301
पहचान हुई -263, सैंपल लिया -19
जिले से बाहर के है -38
होम आईसोलेशन -146
एसआर हॉस्पिटल में-13
निगेटिव-17, रिपोर्ट आना शेष-2

जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया
दुर्ग-भिलाई में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए मंगलवार को जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। पहली बार शासन ने कुम्हारी स्थित टोल प्लाजा को भी सील किया है। दुर्ग जिले का राजधानी रायपुर से संपर्क भी टूट गया है। अब दूसरे जिले के लोग सड़क, रेल या किसी अन्य माध्यमों से हमारे जिले में नहीं आ सकते। अन्तर जिला बस के परिवहन को भी तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। दुर्ग जिले के लोग भी जिले की सीमा से बाहर नहीं जा सकते।

यह व्यवस्था 14 अपै्रल की मध्यरात तक प्रभावशील रहेगी। दूध, सब्जी समेत आवश्य वस्तुओं को परिवहन को इस प्रतिंबंध से मुक्त रखा गया है। पुलिस ने दूसरे जिलों को जोडऩे वाली सड़कों पर बेरिकेट्स लगाकर सील कर दिया है। छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा यह निर्देशित किया गया है कि इससे बचने के सभी संभावित उपाय अमल में लाया जाए। कोविड-19 के संभाव्य प्रसार को देखते हुए इसके प्रसार रोकने के लिए कड़े सामाजिक अलगाव के उपयोग को अपनाना उचित एवं आवश्यक हो गया है।

china Coronavirus coronavirus Coronavirus causes
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned