CM के निर्देश पर संभागायुक्त पहुंचे तो दफ्तर से नदारत मिले 33 में से 16 कर्मचारी, लगाई फटकार, थमाया नोटिस

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद संभागायुक्त दिलीप वासनीकर ने जल संसाधन विभाग (पीएचइ) के कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया।

By: Dakshi Sahu

Published: 03 Mar 2019, 11:00 AM IST

दुर्ग. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद संभागायुक्त दिलीप वासनीकर ने जल संसाधन विभाग (पीएचइ) के कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान स्टाफ के 33 में से 16 कर्मचारी गायब मिले। इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

औचक निरीक्षण के निर्देश दिए
इसका जवाब नहीं देने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। जांच के दौरान गंदगी और अव्यवस्थित फाइलों पर भी नाराजगी जाहिर की। सीएम भूपेश बघेल ने सरकार दफ्तरों में अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने संभाग कमिश्नरों को अधीनस्थ कार्यालयों के औचक निरीक्षण के निर्देश दिए हैं।

व्यवस्था का निरीक्षण किया
इस परिपालन में संभाग कमिश्नर दिलीप वासनीकर शनिवार को अचानक राजेन्द्र पार्क चौक स्थित जल संसाधन विभाग के कार्यालय में पहुंचे। यहां उन्होंने प्रत्येक दफ्तर में जाकर कर्मचारियों की उपस्थिति और व्यवस्था का निरीक्षण किया। जांच के दौरान डिप्टी कमिश्नर बीके वर्मा मौजूद थे।

गंदगी पर लगाई फटकार
अधीक्षण अभियंता कार्यालय में टेबल पर फाइलें बेतरतीब पड़ी थी। इसके अलावा सफाई भी नहीं थी। इस पर उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने बिखरी हुई फाइलों को साफ कर ठीक रखने व अनुपयोगी सामग्रियों को डिस्पोज करने के निर्देश दिए।

नालों को रिचार्ज की योजना
संभागायुक्त ने सरकार की महत्वकांक्षी योजना के तहत नरवा यानी नालों को रिचार्ज करने के प्रस्तावित प्लान की जानकारी ली। इइ बीजी तिवारी ने इस संबंध में विभागीय कार्यों की जानकारी दी। वासनिकर ने जल संरक्षण के लिए बनाई गई संरचनाओं की मरम्मत के निर्देश दिए।

गारंटी के रजिस्टरों की भी जांच
कमिश्नर ने कार्यालय लोक सेवा गारंटी, सूचना के अधिकार अधिनियम के संधारित रजिस्टरों की भी जांच की। 5 मार्च को संभागीय कार्यालय में बैठक ली जाएगी जिसमें सभी विभागों के साथ ही जलसंसाधन विभाग के लक्ष्य व इसकी प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी ली जाएगी।

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned