ई-रिक्शा की बैटरी साफ करते वक्त जोर की आवाज के साथ ब्रस्ट, चालक की आंखों में घुसा पानी

सवारी ढोने के पहले ई-रिक्शा की सफाई के दौरान बैटरी ब्रस्ट हो गई। इससे रिक्शा चालक घायल हो गया। ई-रिक्शा की बैटरी ब्रस्ट होने का यह दुर्ग शहर का पहला मामला है।

दुर्ग. सवारी ढोने के पहले ई-रिक्शा की सफाई के दौरान बैटरी ब्रस्ट हो गई। इससे रिक्शा चालक घायल हो गया। उसे गंभीर स्थिति में शासकीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। ई-रिक्शा की बैटरी ब्रस्ट होने का यह दुर्ग शहर का पहला मामला है।

बैटरी का पानी उसके दोनों आंखों में घुस गया
जानकारी के अनुसार शिक्षक नगर दुर्ग निवासी ऋृषि ताम्रकार 43 साल शुक्रवार की सुबह 10 बजे ई-रिक्शा को निकालने के पहले साफ-सफाई कर रहा था। वह बैटरी पर जमे कार्बन को साफ कर रहा था तभी बैटरी ब्रस्ट हो गई। ब्रस्ट होते ही बैटरी का पानी उसके दोनों आंखों में घुस गया और बैटरी का कवर दाएं कंधे में ेजोरदार लगा। इससे कंधे पर चोट के गहरे निशान पड़ गए।
 E-rickshaw battery
प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी

दुर्घटना के बाद चालक को तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद एक आंख तो खुल गई है वहीं दूसरी आंख अभी भी नहीं खुल पा रही है। वहीं कंधे के चोट का उपतार कर उसे घर पर ही आराम करने की सलाह के साथ छुट्टी दे दी गई है।

सब्सिडी योजना के तहत खरीदी

बताया जाता है कि ई-रिक्शा चालक ऋृषि पहले प्रीटिंग प्रेस में काम करता था। नगर पालिक निगम प्रशासन की ओर से ई-रिक्शा में सब्सिडी योजना के तहत उन्होंने छह महीने पहले ई-रिक्शा खरीदी है।
Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned