फायनेंस की कार को बेचने वाले आरोपी दो साल बाद गिरफ्तार

फायनेंस में खरीदी कार को बिना क्लीयरेंस बेचने वाले सेक्टर-10 भिलाई निवासी मनीराम यादव 49 साल को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दुर्ग.फायनेंस में खरीदी कार को बिना क्लीयरेंस बेचने वाले सेक्टर-10 भिलाई निवासी मनीराम यादव 49 साल को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को सीजेएम आनंद प्रकाश दीक्षित के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां से उसे 15 दिनों के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

लोन क्लीयरेंस कराए बिना कार को नेपाल में बेच दिया

प्रकरण के मुताबिक आरोपी के खिलाफ पद्मनाभपुर चौकी पुलिस ने वर्ष 2014 में अपराध दर्ज किया था। उसके खिलाफ चोलामण्डलम फायनेंस कंपनी ने शिकायत की थी। आरोपी ने वर्ष 2012 में 3.50 लाख रुपए फायनेंस कराकर एक इंडिका कार खरीदी थी। कार खरीदने के बाद आरोपी ने एक भी किश्त जमा नहीं की। बाद में उसने लोन क्लियरेंस कराए बिना कार को नेपाल में बेच दिया। मामला का खुलासा होते ही फायनेंस कंपनी ने पद्मनाभपुर चौकी में घटना की शिकायत की थी।

इसलिए पहुंचा प्रकरण पद्मनाभपुर

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने कार को बेचने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में कूटरचित दस्तावेज प्रस्तुत किया। इसी दस्तावेज के आधार पर आरटीओ ने वाहन को हस्तांतरित कर दिया। शिकायत पत्र की जांच में पुलिस ने घटना स्थल आरटीओ कार्यालय मानते हुए एफआईआर दर्ज किया।

पत्नी जमानत पर रिहा

इस मामले में पुलिस ने आरोपी मनीराम यादव की पत्नी किरण यादव को भी आरोपी बनाया है। हालाकि किरण यादव ने न्यायालय से अग्रिम जमानत ले चुकी है। यहीं कारण है कि पुलिस ने केवल मनीराम को गिरफ्तार किया।


Satya Narayan Shukla
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned