scriptशौचालय निर्माण के लिए किया प्रेरित | Durg : Inspired to build toilet | Patrika News
दुर्ग

शौचालय निर्माण के लिए किया प्रेरित

पाटन जनपद पंचायत अध्यक्ष हर्षा लोकमणी चंद्राकर ने विकासखंड के गांवों में
चौपाल लगाकर गांवों को स्वच्छ रखने और लोगों को शौचालय निर्माण के लिए
प्रेरित किया।

दुर्गFeb 27, 2016 / 11:43 pm

Satya Narayan Shukla

Inspired to build toilet

Inspired to build toilet

दुर्ग. पाटन जनपद पंचायत अध्यक्ष हर्षा लोकमणी चंद्राकर ने विकासखंड के गांवों में चौपाल लगाकर गांवों को स्वच्छ रखने और लोगों को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया। जनपद पंचायत अध्यक्ष शनिवार अलसुबह ग्राम कुम्हली पहुंची व ग्राम में मनरेगा के तहत जारी तालाब गहरीकरण कार्यस्थल में मौजूद ग्रामीणों व मजदूरों के बीच स्वच्छता-चौपाल लगाया।

शौचालय का निर्माण बेहद जरूरी
चौपाल में उन्होंने बताया कि शौचालय का निर्माण सभी घरों में बेहद जरूरी है, जिससे बाहर गंदगी न फैले व घर की महिलाओं की लाज सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण में शासकीय अनुदान के मिलने की लेटलतीफी को दरकिनार कर हम अपनी जरूरत की पुर्ति के लिए स्वयं से भी कुछ राशि लगाकर अपने घरों में शौचालय बनाएं। शासन से तो निर्धारित अनुदान मिलना ही है, पर अपनी जिम्मेदारी समझते हुए खुद के घर परिवार व गांव को साफ रखने अपनी सक्रिय सहभागिता दें।

स्वच्छता को लेकर रहे सजग
चौपाल के बाद जपं अध्यक्ष ने बताया कि लोग अब शौचालय निर्माण व स्वच्छता को लेकर गंभीर हो रहे है, ब्लॉक में अचानकपुर व टेमरी खुले में शौच मुक्त हो चुके हैं, शीघ्र धमना व गाड़ाडीह सहित अधिकतम गांव को स्वच्छ बनाने व ग्रामीणों के घरों में शौचालय बनाने प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान भाजपा नेता लोकमणी चंद्राकर, सरपंच खिलावन साहू, सचिव प्रदीप चंद्राकर, फनींद्र चंद्राकर सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो