राहत की खबर: 21 अक्टूबर से चलेगी दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 13 नई ट्रेनों का शेड्यूल जारी

Festival special train in Chhattisgarh: कोरोना काल में रेलवे ने यात्रियों के लिए 13 नई पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। ये सभी 13 ट्रेन छत्तीसगढ़ से होकर गुजरेंगी। रेलवे ने ट्रेनों का शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 18 Oct 2020, 05:08 PM IST

दुर्ग. कोरोना काल में रेलवे ने यात्रियों के लिए 13 नई पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। ये सभी 13 ट्रेन छत्तीसगढ़ से होकर गुजरेंगी। रेलवे ने ट्रेनों का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। सबसे ज्यादा राहत लोगों को दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस के फिर से चलने से मिली है। दुर्ग एवं जम्मूतवी के मध्य साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन की सुविधा 21 अक्टूबर से यात्रियों को मिलेगी।

इन शहरों के लिए शुरू हुई ट्रेन सेवा
जिन 13 ट्रेनों का शेड्यूल जारी किया गया है उससे राजधानी व प्रदेश के यात्री देश के 25 से अधिक बड़े शहरों तक सीधे पहुंच सकेंगे। रायपुर से अब पुणे, रांची, मुंबई, हावड़ा, दिल्ली, अमृतसर, जम्मूतवी, भुवनेश्वर, सुरत, पुरी, विशाखापटनम, हैदराबाद, रक्सौल, पोरबंदर, भोपाल, टाटानगर, अहमदाबाद, बड़ोदरा, राउरकेला, प्रयागराज, राजकोट, ओखा जैसे शहरों तक जाने के लिए नई ट्रेनें शुरू होंगी। सभी ट्रेनें 21 से 24 अक्टूबर से शुरू होकर 28 से 30 नवंबर तक ही चलेंगी। ट्रेनों में रिजर्वेशन बर्थ की बुकिंग शुरू हो गई है। लेकिन सफर के दौरान कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी रेलवे बोर्ड ने दिया है।

20 अक्टूबर से चलेगी कोरबा-अमृतसर
कोरबा-अमृतसर 20 अक्टूबर से चलेगी। इसी तरह छह फेरों के लिए हटिया-कुर्ला की सुविधा यात्रियों को 23 अक्टूबर से 29 नवंबर तक मिलेगी। कोरबा-अमृतसर के बीच चलने वाली त्रि-साप्ताहिक ट्रेन 20 अक्टूबर से 29 नवंबर तक चलेगी। दुर्ग एवं जम्मूतवी के मध्य साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन की सुविधा 21 अक्टूबर से मिलेगी।

पटना के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की सुविधा
संतरागाछी एवं पुणे के मध्य साप्ताहिक 24 से 30 नवंबर तक चलगी। 22 अक्टूबर से भुवनेश्वर एलएलटी, पुरी-सूरत, पुरी-एलएलटी, विशाखापटनम-निजामुद्दीन एवं विशाखापट्टनम-एलएलटी सहित पांच पूजा स्पेशल ट्रेनों की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। बिलासपुर से पटना के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 23 अक्टूबर से 28 नवंबर तक चलेगी।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned