केंद्रीय इस्पात मंत्रालय सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य व कांग्रेस नेता मंगेश वैद्य राउरकेला में गिरफ्तार

केंद्रीय इस्पात मंत्रालय सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य व कांग्रेस नेता मंगेश वैद्य राउरकेला में गिरफ्तार
#Mangesh vaidya, Fraud, Cheating, Swindle, Director of Millennium Associate, Old criminal record, job placement abroad

Satyanarayan Shukla | Publish: Jun, 01 2017 11:39:00 PM (IST) Bhilai Nagar, Chhattisgarh, India

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री मंगेश मंगेश वैद्य को राउरकेला पुलिस ने रिलायंस मोबाइल शोरुम के मैनेजर पर हमला करने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

भिलाई. जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री मंगेश मंगेश वैद्य साहू को राउरकेला (ओडीशा) पुलिस ने रिलायंस मोबाइल शोरुम के मैनेजर पर हमला करने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहां की पुलिस ने दुर्ग पुलिस से यह जानकारी मांगी है कि उसके खिलाफ कोई पुराना अपराधिक रिकार्ड तो नहीं है। स्थानीय पुलिस ने मंगेश का रिकार्ड खंगाला तो उसके खिलाफ तीन अपराधिक मामले दर्ज मिले। तीनों मामले सुपेला थाने में दर्ज है।

तीन मामले में सुपेला पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

खास बात यह है कि पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। ओडीशा में गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसका रिकार्ड खंगाला। मंगेेश को ओडीसा के राउरकेला प्लांट थाना की पुलिस ने रिलायंस मोबाइल शोरुम के मैनेजर पर हमला करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। उसके ड्राइवर विक्रम सिंह संधू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर वाहन जब्त किया है। मंगेश कार में भारत सरकार के केंद्रीय मंत्रालय का सदस्य लिख कर चला रहा था।

मंत्रालय तक पहुंच का दिखाया धौंस
ओडिसा पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो वह मंत्रालय तक पहुंच का धौंस दिखाने लगा था। पुलिस को धमकाने लगा। वहां कि पुलिस ने उसके पास से केंद्रीय मंत्रालय के विभिन्न विभागों के विजटिंग कार्ड के अलावा अशोक स्तंभ वाले कार्ड जब्त किया है। पुलिस उसके कामकाज की छानबीन कर रही है।उसी के तहत दुर्ग पुलिस से उसके संबंध में जानकारी मांगी है।

यह है मामला

राउरकेला रिलायंस कंपनी के शोरूम से मंगेश वैद्य ने एक वाकी-टाकी खरीदी पर बिल का भुगतान नहीं किया। पैसा मांगने पर दबंगई दिखाई। शोरुम के मैनेजर विकास सारंगी के साथ गालीगलौज करते हुए मारपीट की। पुलिस ने इसी मामले में उसे व उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

विदेश में नौकरी लगाने का संदिग्ध धंधा

राउरकेला में उदित नगर पेट्रोल पंप के पास एक बड़ी बिल्डिंग में मिलेनियर एसोसिएट नाम से कार्यालय खोला है। जहां युवाओं को एमबीबीएस व अन्य उच्च शिक्षा सहित विदेशों में नौकरी लगाने का झांसा देता है। ओडीसा पुलिस को यह आशंका है कि मंगेश अपने धंधे में युवकों से ठगी करता होगा। ओडिसा पुलिस इसका पता लगा रही है।

 भिलाई स्थित नेहरू नगर पाश कॉलोनी में मेन ब्रांच
मिलेनियम एसोसिएट की 25, कामर्शियल कॉम्प्लेक्स नेहरू नगर (ईस्ट) भिलाई में हेड ऑफिस है। यहां भी बड़ी बिल्डिंग में होर्डिंग लगाकर युवओं को सब्जबाग दिखाता रहा है। अब सुपेला पुलिस भी युवकों के साथ ठगी की आशंका जता रही है। सुपेला कोसा नाला के पास विदेशों में नौकरी लगाने की होर्डिंग लगा कर रखा है। मगर दुर्ग पुलिस ने इसकी हकीकत का पता लगाने की जहमत कभी नहीं उठाई।

सुपेला थाने में अपराधिक प्रकरण दर्ज
भिलाई तीन निवासी विकास शुक्ला के साथ मारपीट की थी। सुपेला पुलिस ने उसके खिलाफ (अपराध क्रमांक 262 वर्ष 2017 ) धारा 294, 506, 323, 342, 34 आईपीसी के तहत जुर्म दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तारी किया था। पुलिस ने चालान पेश नहीं किया है।

केस -2-महात्मागांधी नगर कैंप-2 निवासी भोला सिंह के साथ गाली गलौज व मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने (अपराध कमांक 290 वर्ष 2017 ) उसके खिलाफ धारा 294, 506, 323, 327 व 34 आईपीसी के तहत जुर्म दर्ज किया है।

केस 3-सेक्टर-4 सड़क -5 क्र्वाटर 23 ए निवासी श्रवण कुमार से भी मारपीट की थी। पुलिस ने उसके खिलाफ (अपराध क्रमांक 510 वर्ष 2013 ) धारा 294, 506, 323 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था।

मुझे नहीं मालूम कौन है कभी मिला भी नहीं
दुर्ग जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमंत बंजारे ने कहा कि पहले वह जिला महामंत्री था या नहीं मैं नहीं जानता। जब से मैं जिला अध्यक्ष बना हूं मंगेश वैद्य नाम का कोई व्यक्ति जिला कांग्रेस में पदाधिकारी है न कार्यकारिणी सदस्य है। इस नाम के किसी व्यक्ति को नहीं जानता।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned