scriptदुर्ग मेयर कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने से कुछ घंटे पहले ली थी बैठक, शामिल हुए अफसरों और MIC मेंबर में हड़कंप | Durg Mayor Dheeraj Bakaliwal became Corona positive | Patrika News

दुर्ग मेयर कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने से कुछ घंटे पहले ली थी बैठक, शामिल हुए अफसरों और MIC मेंबर में हड़कंप

locationदुर्गPublished: Aug 12, 2020 10:01:31 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

बैठक में अफसरों के अलावा कई एमआईसी मेम्बर भी मौजूद रहे। महापौर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद संपर्क में आए लोगों में हड़कंप की स्थिति है। (Durg Mayor corona positive)

दुर्ग मेयर कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने से कुछ घंटे पहले ली थी बैठक, शामिल हुए अफसरों और MIC मेंबर में हड़कंप

दुर्ग मेयर कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने से कुछ घंटे पहले ली थी बैठक, शामिल हुए अफसरों और MIC मेंबर में हड़कंप

दुर्ग. नगर निगम दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमण के दौरान लगातार शहर भ्रमण के कारण उन्होंने ऐहतियातन मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट कराई थी। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें होम क्वारंटाइन में भेज दिया। डॉक्टरों के मुताबिक फाइनल रिपोर्ट में वास्तविक स्थिति स्पष्ट होगी। वहीं विधायक अरुण वोरा की रिपोर्ट निगेटिव आई है, फिर भी उन्होंने ऐहतियातन खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। महापौर ने इस बीच अपने संपर्क में आए सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है।
महापौर कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच व्यवस्थाओं को लेकर लगातार सक्रिय रहे। उन्होंने पेयजल समस्या, अमृत मिशन के पाइप लाइन विस्तार के कामों के निरीक्षण, गौठान की व्यवस्था आदि को लेकर शहर के कई हिस्सों का दौरा भी किया। इस बीच शहर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने मंगलवार को ऐहतियान कोरोना टेस्ट कराया। डॉक्टरों ने इसमें कोरोना के लक्षण मिलने की जानकारी दी। इसके बाद महापौर ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया। फिलहाल वे अपने पद्मनाभपुर स्थित आवास में क्वारंटाइन है। जानकारी के मुताबिक उनका सैम्पल जांच के लिए लैब भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट के बाद वास्तविक स्थिति की पुष्टि होगी।
पत्नी व बेटी की रिपोर्ट निगेटिव
महापौर धीरज बाकलीवाल के साथ उनकी पत्नी श्वेता बाकलीवाल और बेटी का भी रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, फिर भी महापौर के साथ उनकी पत्नी व परिवार के लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। महापौर ने बताया कि फिलहाल वे ठीक है और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं है।
विधायक से मिले, अफसरों की बैठक ली
महापौर धीरज बाकलीवाल सोमवार को भी शहर में सक्रिय रहे। उन्होंने विधायक अरुण वोरा से मिलकर शहर के विकास को लेकर चर्चा की और दोपहर को निगम कार्यालय में लोककर्म विभाग के इंजीनियरों की बैठक भी ली। इस बैठक में अफसरों के अलावा कई एमआईसी मेम्बर भी मौजूद रहे। महापौर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद संपर्क में आए लोगों में हड़कंप की स्थिति है।
विधायक हुए होम आइसोलेट
महापौर के साथ विधायक अरुण वोरा ने भी खुद का कोरोना टेस्ट कराया। इसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन संक्रमण के खतरों के बीच शहर में भ्रमण और महापौर से संपर्क के कारण उन्होंने खुद होम आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने भी अपने संपर्क में आए लोगों को कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है। वोरा महीनेभर में दूसरी बार होम आइसोलेट हुए हैं। इससे पहले वे वेयर हाउसिंग के अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली से लौटकर होम आइसोलेट हुए थे।
भिलाई महापौर देवेन्द्र भी हो चुके हैं संक्रमित
इससे पहले भिलाई विधायक व महापौर देवेन्द्र यादव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उपचार के बाद अब उनके स्वास्थ्य में सुधार है। फिलहाल दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। महापौर के संक्रमित मिलने से नगर निगम कार्यालय में भी सुरक्षा के लिहाज से आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की भी जांच की तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो