निगम अधिकारी से कहा, साहब यहां बैठकर देखो, कितनी बदबू है ? फिर करना जीरो वेस्ट की बात

निगम अधिकारी से कहा, साहब यहां बैठकर देखो, कितनी बदबू है ? फिर करना जीरो वेस्ट की बात

स्वच्छ भारत अभियान के तहत गौरव पथ पर बनाए जीरो वेस्ट सेंटर का विरोध जारी है।

दुर्ग . स्वच्छ भारत अभियान के तहत गौरव पथ पर बनाए जीरो वेस्ट सेंटर का विरोध जारी है। यहां से उठने वाली दुर्गन्ध को लेकर सेंटर हटवाने शनिवार को व्यापारियों और छजकां कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। समझाइश के बाद भी प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ।

Read more: ऐसा चल रहा लोक सुराज अभियान, यहां की शिकायत पेटी में एक भी ओवदन नहीं, पढ़ें खबर ...

सेंटर नहीं हटाया गया
आखिर में निगम अधिकारियों ने जमीन पर बैठकर प्रदर्शनकारियों से चर्चा की। इसके बाद ही प्रदर्शन समाप्त हुआ। छजकां कार्यकर्ताओं का कहना था कि नगर निगम के जनदर्शन में शिकायत और निगम आयुक्त से सीधे मुलाकात कर समस्या बताने के बाद भी जीरो वेस्ट सेंटर नहीं हटाया गया।

दुकानदार भी शामिल हो गए
तब कलेक्टर जनदर्शन में तीन दिन में कार्रवाई करने की मांग की गई। बावजूद इसके कुछ नहीं किया गया तो आंदोलन किया। इसमें स्टेडियम परिसर के दुकानदार भी शामिल हो गए।

प्रदर्शन हुआ तो पहुंचे अधिकारी
प्रदर्शन की सूचना मिलते ही निगम के स्वास्थ्य अधिकारी योगेश मिश्रा चर्चा करने पहुंचे। यहां स्वास्थ्य अधिकारी से कहा गया कि वे भी उनके साथ बैठकर महसूस करें कि दुर्गन्ध से लोग कितने परेशान हैं? इसके बाद अधिकारी प्रदर्शनकारियों के साथ कुछ देर बैठे रहे।

सहयोगियों ने आंदोलन समाप्त कर दिया
स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि स्टेडियम को नए सिरे से बनाने का प्रस्ताव स्वीकृत हो गया है। जल्द ही कार्य आरंभ किया जाएगा। निर्माण कार्य शुरू होने से पहले वे जीरो वेस्ट सेंटर को हटा लेंगे। इसके बाद छजकां के विवेक मिश्रा और उसके सहयोगियों ने आंदोलन समाप्त कर दिया।

इसलिए हटाने की कर रहे मांग
१ जीरो वेस्ट सेंटर के निकट कॉलेज, हॉस्टल और स्कूल हैं।
2 दुर्गन्ध के कारण विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है।
२. गौरव पथ में जीरो वेस्ट सेंटर खोलना अनुचित है।
३. स्टेडियम परिसर के दुकानदार भी बदबू से परेशान हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned