scriptनगर निगम नेता प्रतिपक्ष के चुनाव में देरी, नाराज कोषाध्यक्ष और सचेतक ने दिया इस्तीफा | Durg municipal corporation | Patrika News

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष के चुनाव में देरी, नाराज कोषाध्यक्ष और सचेतक ने दिया इस्तीफा

locationदुर्गPublished: Jun 24, 2018 11:03:20 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

नाराज कांग्रेस पार्षद दल के कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र राजपूत और सचेतक राजकुमार वर्मा ने शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा और विधायक अरुण वोरा को इस्तीफा सौंप दिया है।

दुर्ग. नेता प्रतिपक्ष के चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्षद दल में फिर दो फाड़ हो गया है। अब एक साल का कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद भी नए नेता प्रतिपक्ष का चुनाव नहीं कराए जाने से नाराज कांग्रेस पार्षद दल के कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र राजपूत और सचेतक राजकुमार वर्मा ने शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा और विधायक अरुण वोरा को इस्तीफा सौंप दिया है।
सचेतक चुनने का प्रावधान
चार माह में यह दूसरी बार है जब नेता प्रतिपक्ष का चुनाव नहीं कराए जाने को लेकर पार्षदों की नाराजगी सामने आई है। कांग्रेस में ज्यादा से ज्यादा पार्षदों को नेतृत्व का अवसर देने की रणनीति के तहत नगर निगम में एक साल के लिए नेता प्रतिपक्ष व सचेतक की चुनने का प्रावधान है।
राजपूत को बनाया गया था कोषाध्यक्ष
इसी के तहत पिछले साल 17 मार्च को अब्दुल गनी की जगह लिखन साहू को नेता प्रतिपक्ष, राजकुमार वर्मा को सचेतक और सुरेन्द्र राजपूत को कोषाध्यक्ष बनाया गया था। इनका कार्यकाल 17 मार्च को समाप्त हो गया है।
मार्च में भी की थी पार्षदों ने मांग
इससे पहले मार्च में आधा दर्जन पार्षदों ने शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा को पत्र लिखकर नए नेता प्रतिपक्ष के चुनाव की मांग की थी। मांग करने वालों में पार्षद प्रकाश गीते, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेश शर्मा, नजहत परवीन, शकुन ढीमर, कन्या ढीमर और सरला संजय कोहले भी
शामिल थे।
पहले से ही चल रही अघोषित गुटबाजी
नेता प्रतिपक्ष के चुनाव के अलावा कई मुद्दों पर कांग्रेस पार्षद दल में पहले से ही गुटबाजी चल रही है। धरना-आंदोलनों में कई बार यह फूट सामने आ चुकी है। शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा ने बताया कि दोनों ने पद छोडऩे की इच्छा जाहिर की है। अभी इस पर कोई भी निर्णय नहीं हुआ है।
प्रतिपक्ष का चुनाव कराया जाएगा
वरिष्ठ नेताओं की रायशुमारी के बाद इस संबंधमें निर्णय लिया जाएगा। यह पार्टी का अपना अंदरूनी मामला है। विधायक अरूण वोरा ने बतााया कि सभी पार्षदों की बैठक लेकर नए नेता प्रतिपक्ष के चुनाव के संबंध में उचित निर्णय किया जाएगा। पार्षदों की सहमति से ही नए नेता प्रतिपक्ष का चुनाव कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो