वर्क ऑर्डर के बाद भी काम नहीं किया शुरू, दुर्ग कमिश्नर ने ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड

लोक कर्म विभाग के नोटिस के बाद भी ठेकेदार ने ध्यान नहीं दिया। इस पर ठेकेदार की अमानत राशि राजसात कर उसे ब्लैक लिस्टेड घोषित कर दिया गया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 06 Jan 2021, 05:31 PM IST

दुर्ग. वर्क ऑर्डर के बाद भी काम शुरू नहीं करना दुर्ग निगम के ठेकेदार को भारी पड़ गया। निगम कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने इससे निगम की छवि धूमिल होने का हवाला देते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। ठेकेदार को भविष्य में नगर निगम में काम नहीं दिया जाएगा। निगम प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक राजीव नगर वार्ड में नया तालाब से दुर्गा मंच तक 7.50 लाख की लागत का सीमेंटीकरण सड़क निर्माण कार्य किया जाना है। यह कार्य मेसर्स गीता बिल्डर्स को दिया गया था।

ब्लैक लिस्टेड घोषित कर दिया
निगम प्रशासन द्वारा ठेकेदार को 31 दिसंबर को वर्क अॅार्डर जारी किया गया था। इसके साथ ही ठेकेदार को तत्काल काम प्रारंभ करने कहा गया था, लेकिन ठेकेदार ने अब तक काम शुरू नहीं किया। इतना ही नहीं लोक कर्म विभाग के नोटिस के बाद भी ठेकेदार ने ध्यान नहीं दिया। इस पर ठेकेदार की अमानत राशि राजसात कर उसे ब्लैक लिस्टेड घोषित कर दिया गया है।

मिली सौगात: बाबा बालकनाथ मंदिर के पास बना भव्य गार्डन
भिलाई. नगर निगम भिलाई क्षेत्र के जोन-4 खुर्सीपार इलाके में बाबा बालक नाथ मंदिर के पास भव्य गार्डन का निर्माण किया गया है। इस गार्डन में वार्डवासियों की सुविधाओं को देखते हुए सभी जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है। महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से गार्डन का निर्माण कराया गया है। जिससे वार्डवासियों में हर्ष का माहौल है।

महापौर देवेंद्र यादव कुछ माह पहले जब वार्डवासियों से मिलने गए थे तब वार्डवासियों ने उन्हें एक गार्डन की मांग की थी। जनता को महापौर ने वादा किया कि वे जल्द ही बाबा बालक नाथ मंदिर के पास एक भव्य गार्डन बनाएंगे। इस गार्डन में जनता के लिए सभी जरूरी सुविधाएं होगी और साथ ही सौंदर्यीकरण होगा। रंगबिरंगे फूल से सौंदर्यीकरण किया जाएगा। जिससे मंदिर के पास का पूरे क्षेत्र की सुंदरता बढ़ेगी। जनता से किए वादे के मुताबिक महापौर ने अधिकारियों से स्टीमेंट तैयार कर जल्द से जल्द गार्डन बनवाया।

40 लाख की लागत से बना गार्डन
बाबा बालक नाथ मंदिर के पास 40 लाख की लागत से गार्डन का निर्माण कराया गया है। इस गार्डन में ओपन जिम भी बनाया गया है। जहां युवाओं सहित महिलाएं व पुरूष भी व्यायाम कर सकते हैं। साथ ही यहां ग्रास लगाया गया है। सुबह शाम वाकिंग करने के लिए पाथवे बनाया गया है। जिसका लोग पूरा सदुपयोग कर रहे हैं। यह इस वार्ड और आसपास के क्षेत्र का पहला गार्डन है।

आई लव भिलाई आकर्षण का केंद्र
गार्डन में मिरर आर्ट का बहुत ही सुंदर नजारा देखने को मिल रहा है। यहां आई लव भिलाई लिखा हुआ डिजाइन और चारों ओर रंग बिरंगे फूलों से सजा गार्डन और फूलों की खूशबू से क्षेत्र की रौनकता बढ़ गई है। शांत और सुंदर वातावारण में लोग अब यहां सैर करने आने लगे है। यह गार्डन क्षेत्र वासियों के लिए एक बड़ी सौगात साबित हो रही है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned