दुर्ग का सियासी ड्रामा खत्म, कांग्रेस ने धीरज को बनाया मेयर प्रत्याशी, भाजपा से नरेंद्र मैदान में

सोमवार को कांग्रेस ने अंतत: विधायक अरूण वोरा की पहली पसंद धीरज बाकलीवाल को महापौर का अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया। वहीं सभापति के लिए राजेश यादव ने नामांकन भरा। (Durg municipal corporation Mayor election 2020)

By: Dakshi Sahu

Published: 06 Jan 2020, 01:12 PM IST

दुर्ग. महापौर को लेकर सप्ताह भर से कांग्रेस में चल रहा राजनीतिक ड्रामा का अब पटाक्षेप हो गया है। नाम को लेकर सस्पेंस भी खत्म हो गया। सोमवार को कांग्रेस ने अंतत: विधायक अरूण वोरा की पहली पसंद धीरज बाकलीवाल को महापौर का अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया। वहीं सभापति के लिए राजेश यादव ने नामांकन भरा। इधर भाजपा ने नरेंद्र बंजारे को मेयर प्रत्याशी बनाया।

सभापति के लिए भाजपा से अजय वर्मा और निर्दलीय मीना सिंह का नामांकन स्वीकार किया गया है। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित आनंद ने दोपहर 2 बजे तक नाम वापसी के लिए समय निर्धारित किया है। अपील समिति में 4 नामांकन नरेश तेजवानी, कविता तांडी, अमित बघेल व प्रकाश जोशी का नामांकन स्वीकार किया गया। वोटिंग के बाद दुर्ग नगर निगम को नया महापौर मिल जाएगा।

दुर्ग का सियासी ड्रामा खत्म, कांग्रेस ने धीरज को बनाया मेयर प्रत्याशी, भाजपा से नरेंद्र मैदान में

पार्षदों का हुआ शपथ ग्रहण
दुर्ग नगर निगम के 60 वार्डों में निर्वाचित पार्षदों का महापौर निर्वाचन के पहले कुशाभाऊ ठाकरे भवन में शपथ ग्रहण समारोह हुआ। कलेक्टर अंकित आनंद ने छह चरणों में पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। जिसके बाद महापौर और सभापति निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हुई। दुर्ग नगर निगम में कुल 60 वार्ड हैं। जिसमें 30 वार्डों में कांग्रेस, भाजपा का 16, निर्दलीय 13 और एक वार्ड में जोगी कांग्रेस का कब्जा है। कांग्रेस ने 1 निर्दलीय सतीश देवांगन के समर्थन का दावा किया है। कांग्रेसी पार्षदों के साथ विधायक अरूण वोरा भी निर्वाचन स्थल पहुंचे हैं।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned