scriptचार्ज लेते ही एक्शन मोड में दुर्ग कमिश्नर, दुकानों से आमदनी नहीं बता पाए अफसर तो लगाई फटकार, कहा नहीं चलेगा पेडिंग संस्कृति | Durg Municipal Corporation's new commissioner took charge | Patrika News

चार्ज लेते ही एक्शन मोड में दुर्ग कमिश्नर, दुकानों से आमदनी नहीं बता पाए अफसर तो लगाई फटकार, कहा नहीं चलेगा पेडिंग संस्कृति

locationदुर्गPublished: Mar 03, 2021 01:17:08 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

नगर निगम के नए कमिश्नर के रूप में हरेश मंडावी ने पदभार ग्रहण कर लिया। चार्ज लेने के तत्काल बाद कमिश्नर मंडावी ने निगम के विभागीय कार्यालयों का निरीक्षण किया।

चार्ज लेते ही एक्शन मोड में दुर्ग कमिश्नर, दुकानों से आमदनी नहीं बता पाए अफसर तो लगाई फटकार, कहा नहीं चलेगा पेडिंग संस्कृति

चार्ज लेते ही एक्शन मोड में दुर्ग कमिश्नर, दुकानों से आमदनी नहीं बता पाए अफसर तो लगाई फटकार, कहा नहीं चलेगा पेडिंग संस्कृति

दुर्ग. नगर निगम के नए कमिश्नर के रूप में हरेश मंडावी ने पदभार ग्रहण कर लिया। चार्ज लेने के तत्काल बाद कमिश्नर मंडावी ने निगम के विभागीय कार्यालयों का निरीक्षण किया। कमिश्नर के पहले निरीक्षण में ही कई विभागों के अफसरों के कार्य को लेकर गंभीरता की कलई खुल गई। बाजार विभाग के अधिकारी निगम स्वामित्व की दुकानों की संख्या और उनसे मासिक आमदनी की जानकारी तक नहीं दे पाए। इस पर कमिश्नर की नाराजगी भी सामने आई। राजस्व विभाग में अस्त-व्यस्त फाइलों पर भी कमिश्नर ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग में पेंडिंग की स्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वर्ष 2013 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मंडावी को राज्य शासन ने प्रशानिक बदलाव के तहत निगम कमिश्नर के रूप में पदस्थ किया है। इससे पहले मंडावी सफाई के लिए पूरे प्रदेश में अव्वल चल रहे अंबिकापुर नगर निगम के कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। मंडावी मंगलवार को दोपहर निगम कार्यालय पहुंचे और कमिश्नर कक्ष में जाकर पदभार ग्रहण किया।
महापौर-सभापति से की भेंट
कमिश्नर मंडावी दोपहर डेढ़ बजे निगम कार्यालय पहुंचे। यहां कमिश्नर का चार्ज लेने के बाद वे महापौर धीरज बाकलीवाल और सभापति राजेश यादव से भी उनके कक्ष में जाकर मिले।
सीधी बात -हरेश मंडावी, कमिश्नर, नगर निगम दुर्ग
0 कमिश्नर के रूप में आपकी प्राथमिकताएं क्या होंगी?
00 सरकार की मंशा और जनभावना के अनुरूप शहर का विकास और योजनाओं का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद तक पहुंचाना प्राथमिकता होगी। इसके अलावा जो भी स्थानीय जरूरत के हिसाब से जरूरी हो किया जाएगा।
0 ऐसा कोई कार्य जो आप विशेष रूप से करना चाहते हों?
00 अंबिकापुर की सफाई का मॉडल का पूरे प्रदेश में अलग ही पहचान है। सफाई में अंबिकापुर प्रदेश में अव्वल रहा है। वहां काम करने के अनुभव का उपयोग यहां किया जाएगा। कोशिश होगी सफाई में नगर निगम को भी अव्वल बनाया जाए।
0 नगर निगम में घपले-घोटालों के कई प्रकरण है, इन पर कार्रवाई होगी?
00 अभी कोई भी मामला संज्ञान में नहीं है। जल्द सभी मामलों की जानकारी ली जाएगी। गंभीर प्रवृत्ति के किसी भी मामले को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। प्रकरणों के अध्ययन के बाद निर्णय लिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो